Wednesday, June 8, 2011

पूर्व प्रमुख पति के विरुद्ध चार्जशीट दायर


अररिया : जोकीहाट पुलिस ने वहां के तत्कालीन प्रमुख के पति मो. परवेज आलम समेत पांच लोगों के विरुद्ध एक लंबित मामले में आरोप-पत्र समर्पित किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार एक राजस्व कर्मचारी मो. कमरूल होदा ने 11 मई 10 को जोकीहाट थाने में कांड संख्या 117/10 दर्ज कराया था। इस मामले में जोकीहाट के प्रमुख बीबी किश्वर नसीम के पति मो. परवेज आलम, तमन्ना, गणेश पासवान, मो. मुख्तार आलम तथा सालदीन को आरोपित किया। घटना का उल्लेख किया गया है कि सूचक पिछले वर्ष आए तुफान से क्षतिग्रस्त मकान एवं मृतक के आश्रितों को मुआवजा देने का कार्य घटना तिथि 10 मई 2010 को कर रहा था। इसी क्रम में उसने शाम के समय आगलगी सं संबंधित रिपोर्ट तैयार ही कर रहा था कि इसी बीच आरोपीगण कई लोगों के साथ आ पहुंचे तथा तुफान पीड़ितों में जिन लोगों का नाम छूटा है, उसकी सूची तैयार कर मुआवजा भुगतान के वारे में कहने लगे।
आरोपियों के उक्त कार्य आला अधिकारियों की अनुमति के बाद करने के जिक्र किया जिस पर आरोपियों ने सूचक से साथ मारपीट को अंजाम दिया तथा धमकी दी गई। इस मामले के अनुसंधान कर्ता बने जोकीहाट पुलिस ने कतिपय आरोपों को अनुसंधान में सही पाया तथा उक्त सभी आरोपियों के विरुद्ध भादवि की धारा 341, 323, 504/34 के तहत आरोप पत्र अदालत में प्रस्तुत कर दी है। जिस कारण अब इस मामले में नया मोड़ आने की संभावना है।

0 comments:

Post a Comment