Wednesday, May 11, 2011

चुनावी रंजिश : मारपीट की घटनाओं में एक दर्जन घायल


अररिया : चुनाव खत्म होते ही पंचायतों में चुनावी रंजिश को लेकर मारपीट की घटनाएं लगातार घटने लगी हैं। मंगलवार को भी दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई मारपीट की घटना में दोनों पक्षों के एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। सभी घायलों को चिकित्सा के लिए सदर अस्पताल अररिया में भर्ती कराया गया है। दोनों ही घटनाओं में जवाबी प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।
पहली घटना नगर थाना क्षेत्र के गैयारी में घटी। इस घटना में पहली प्राथमिकी मो. फखरूद्दीन ने दर्ज कराई है जिसमें आधा दर्जन लोगों के विरुद्ध मारपीट व घर में लूटपाट मचाने का आरोप है। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि उनकी पत्‍ि‌न बीबी मुस्तरी खातुन के साथ सैय्याद की पत्‍ि‌न रजिया खातुन झगड़ रही थी। जब वह वहां पहुंचा तो वे लोग हरबे हथियार मारपीट करने लगे तथा धमकी दिया कि तुम लोग उनके कहने पर मतदान नहीं किया इसलिए घर में रहने नही देंगे।
दूसरी प्राथमिकी मुखिया प्रत्याशी मो. वलीक का भाई मो. मोजीब ने 20-25 लोगों के विरुद्ध कराई है। इस प्राथमिकी में कहा गया है कि जब वे अपने दरवाजे पर बैठे थे तो कुछ लोग बगल के ईट सोलिंग सड़क पर खड़ा होकर उन्हें बुलाया और थ्रीनट के बट से मारपीट करने लगे। श्री मोजीब ने बताया है कि मारपीट के दौरान जब उनके परिजन एजाज, सैय्याद एवं सुम्मन बीच बचाव करने पहुंचे तो उन्हें भी लाठी एवं फरसा से मारकर बुरी तरह घायल कर दिया। इधर बैरगाछी थाना क्षेत्र के सतबीट्टा में घटी घटना में एक पक्ष के अजीम, एखलाक, अफजल एवं दूसरे पक्ष के मुन्ना, बहार उद्दीन, जवाउद्दीन बुरी तरह जख्मी हो गए। इस घटना के पीछे भी चुनावी रंजिश की बात बताई जा रही है।

0 comments:

Post a Comment