Sunday, May 22, 2011

नरपतगंज : खेत में मिली मतपत्र की अधकट्टियां


फारबिसगंज (अररिया) : नरपतगंज प्रखंड के सोनापुर पंचायत में संपन्न हुए पंचायत चुनाव से संबंधित मतपत्र की सैकड़ों अधकट्टी खेत में मिलने का मामला प्रकाश में आया है। सोनापुर पंचायत के सरपंच पद के चुनाव के बैलेट पेपर की करीब 400 अधकट्टी अचरा पंचायत के एक सुनसान खेत से ग्रामीणों ने बरामद की, जिसके बाद ग्रामीणों ने मामले की शिकायत उप निर्वाचन पदाधिकारी विजय कुमार से मिलकर की है। जबकि मामले से संबंधित एक लिखित आवेदन सोनापुर के ग्रामीणों द्वारा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी पटना को भी भेजा गया है।
आवेदन में कहा गया है कि सोनापुर पंचायत के ग्राम कचहरी सरपंच का बैलेट पेपर का आधी हस्ताक्षर युक्त आठ चक्की (आठ बंडल), रसीद अचरा गांव के खेत में फेंका हुआ मिला है। एक बंडल में 50 से अधिक अद्धकट्टी है।
ग्रामीण सुरेन्द्र यादव, संजय मंडल, यच्जू महतो, सजानंद बहरदार, दयानंद बहरदार, मधुकांत सहनी, उदियानंद बहरदार, वीरेन्द्र यादव, अशोक कुमार सहित रामा मंडल, मनोज कामत सहित दर्जनों ग्रामीणों के हस्ताक्षर युक्त आवेदन में सोनापुर पंचायत के चुनाव भारी गड़बड़ी की आशंका व्यक्त की गई है। ग्रामीणों ने मुख्य चुनाव आयुक्त से मामले की शीघ्र जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की है तथा सोनापुर पंचायत का चुनाव रद्द करने की भी मांग की है। इधर ग्रामीणों ने बैलेट पेपर के हस्ताक्षर युक्त अद्धकट्टी दिखाते हुए बताया कि सही तरीके से मामले की जांच हो तो कई अधिकारियों की गर्दन फंस सकती है। मालूम हो कि सोनापुर पंचायत के चुनाव की मतगणना शनिवार को संपन्न हो चुका है जिसका परिणाम भी घोषित किया जा चुका है।

0 comments:

Post a Comment