Wednesday, May 25, 2011

पंचायत चुनाव: जिप अध्यक्ष शगुफ्ता व प्रिंस विक्टर जीते


अररिया  : पंचायत चुनाव की मतगणना के सातवें दिन पोखरिया, अररिया बस्ती व बसंतपुर के परिणाम घोषित किए गए। भारी उमस के बावजूद गणनाकर्मी लगातार काम में लगे हैं। वहीं, कुर्साकाटा व सिकटी
प्रखंड में मतगणना संपन्न हो चुकी है। निर्वाची पदाधिकारी संजय कुमार के अनुसार पोखरिया पंचायत से मुखिया पद पर असगरी ने जीत हासिल कर ली है। उन्होंने सुशीला देवी को 93 मतों से हराया। वहीं, सरपंच पद पर शकीला ने 1000 मत पाकर शबनम, श्रीदेवी व अन्य को हराया।
अररिया : बस्ती पंचायत से मुखिया पद पर इफत आरा जीती हैं, जबकि पंसस पद पर पूर्व प्रमुख जुगनू परवीण को विजय मिली हैं। इसी प्रखंड के बसंतपुर पंचायत में मुखिया पद के लिए शाहिदा ने फिरदास खातून को 215 मतों से हराया। सरपंच पद पर शाहजहां ने जीत हासिल की। जबकि पंसस पद पर ताहिरा को जीत मिली।
सिकटी : जिप अध्यक्ष शगुफ्ता अजीम ने क्षेत्र संख्या 16 से चुनाव जीत चुकी हैं। उन्होंने जयंती देवी को 2860 मतों से हराया। कुचहा पंचायत से निवर्तमान मुखिया शब्बीर आलम एक बार फिर विजयी हुए हैं। उन्होंने 856 मत लाकर निकटतम प्रतिद्वंद्वी जयनारायण को 218 मतों से पराजित किया। वहीं सरपंच पद से मंजूर आलम ने 908 मत लाकर निकटतम प्रतिद्वंद्वी मो.मुस्लिम को 380 मतों से पराजित किया। समिति सदस्य पद से अजमेरा खातुन 580 मत लाकर साहिबा खातून को मात्र नौ मतों के अंतर से हराया। हालांकि उक्त पद पर पुनर्मतदान भी कराया गया किंतु परिणाम में कोई अंतर नहीं आया। जबकि डेढ़ुआ पंचायत से मुखिया पद से शिवशंकर मांझी ने 865 मत लाकर अमेरिका देवी को 175 मतों से पराजित कर दिया। वहीं पंसस पद पर विजय विश्वास जीते हैं। जबकि सरपंच पद से रंजीत पासवान ने 2291 मत लाकर कुसुम सादा को 1190 मतों से हराया।
बेंगा पंचायत से मुखिया पद पर विपिन कुमार यादव जीत गए हैं। उन्होंने नरसिंह विश्वास को हराया। जबकि सरपंच पद पर सुरेंद्र पंजियार तथा पंसस पद पर हीरा पासवान विजयी हुए हैं। इस प्रखंड में मतगणना संपन्न हो गई है।
पलासी : सुखसैना पंचायत समिति सदस्य क्षेत्र संख्या 16 से शाहीना परवीन ने 410 मत प्राप्त कर पुनर्मतगणना के पश्चात बीबी तराना बेगम को एक मत से हराया। वहीं ग्राम पंचायत पकरी से मुखिया पद के लिए सुनील कुमार मंडल ने 1454 मत प्राप्त कर अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी राजेन्द्र कुमार मंडल को 588 मतों से पराजित किया है। सरपंच पद के लिए दयानंद मंडल ने 1035 मत प्राप्त कर दुर्गानंद ठाकुर को 244 मतों से पराजित किया है। वहीं पंसस पद के लिए देजी देवी ने अंजू देवी को 192 मतों से पराजित किया है।
बसैटी : विशनपुर पंचायत में मुखिया पद पर अनुराधा देवी 31 मतों से विजय हुई। सरपंच पद पर ललिता देवी तथा पंसस पद से रचना देवी ने जीत हासिल की है। वहीं, कुपाड़ी पंचायत से विकास कुमार यादव ने मुखिया तथा सरपंच पद पर कलानंद यादव ने जीत हासिल की है। वहीं, पंचायत समिति सदस्य पद पर अरुण कुमार पासवान को 1459 मत मिले। उन्होंने निर्वतमान प्रमुख अशोक कुमार को 725 मतों से हराया। कला बलुआ पंचायत से मुखिया पद पर धर्मेन्दर कुमार को 1602 मत मिले वहीं उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी मो. इसराइल को 1200 मत मिले। 402 मतों से धर्मेन्दर कुमार विजय हुए। सरपंच पद पर संजीव चौधरी ने सीके ठाकुर को 252 मतों से पराजित किया। पंसस पद पर धनंजय मुखिया ने ताहीर हुसैन को 196 मतों से हराया। जिला पार्षद क्षेत्र संख्या 10 से प्रिंस विक्टर ने 14190 मत लाकर कृष्ण कुमार सैनानी को 7714 मतों से हराया।
जोकीहाट : मंगलवार को मिले चुनाव परिणाम के अनुसार प्रसादपुर पंचायत से मुखिया पद के लिए सउदा खातुन ने अस्मत बानों को 275 मतों के अंतर से हराकर मुखिया पद को कब्जे में कर लिया। सउदा खातुन को 772 एवं निकटतम प्रतिद्वंद्वी अस्मत बानों को 497 मत मिले जबकि निवर्तमान मुखिया की बहु पंजुम शाहिन चौथे स्थान पर रही। सरपंच पद पर गुलशन आरा ने शबनम को 37 मतों से तथा पंसस के लिए बीबी शकिला ने इब्राहिम को 10 मतों से हराया। चिरह पंचायत से मुखिया पद के लिए हुस्नआरा शाहिद ने संगीता देवी को 175 मतों से हराकर जीत हासिल की। पंसस क्षेत्र संख्या 25 से बीबी मोमताज ने अयूब को 57 मतों से तथा क्षेत्र संख्या 26 से डा. विरेन ने मौअज्जम अख्तर खान को 73 मतों से पराजित किया। सरपंच पद के लिए बिन्दू देवी ने वाहिदा को 306 मतों से हरा दिया। भंसिया पंचायत से मुखिया पद के लिए शबाना परवीन ने पुनर्मतगणना के बाद भी 20 मतों से सर्वतुनिया को हरा दिया। सरपंच पद के लिए बीबी यकसार ने 707 मतों के अंतर से शबाना को पराजित कर जीत हासिल की। भंसिया से ही पंसस क्षेत्र सं. 22 से सैयदी ने रेखा देवी को 342 मतों से तथा क्षेत्र सं. 23 से फरहत जहां ने रफत जहां को 414 मतों से हराकर विजयी हासिल किया। सोमवार को देर शाम मिले परिणाम के तहत गैरकी मसुरिया पंचायत जोकीहाट प्रखंड मुखिया संघ के सचिव सह निवर्तमान मुखिया इमरान साबिर ने गजाला एहतशाम को 382 मतों से हराया। सरपंच पद पर जाबिर चुने गए जबकि पंसस पद के क्षेत्र सं. 18 से साजिदा एवं 19 से नरिगस ने जीत हासिल किए। अबतक 18 पंचायतों के चुनाव परिणाम आने के बाद तीन निर्वतमान मुखिया ही जीत पाए हैं।

0 comments:

Post a Comment