Thursday, March 22, 2012

एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का प्रस्ताव


फारबिसगंज (अररियया) : नवगठित फारबिसगंज रेल स्टेशन सलाहकार समिति की बैठक गुरुवार को स्टेशन अधीक्षक कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक का संचालन डीसीएम कटिहार बीके मिश्र ने किया। जिसमें समिति के सदस्यवृन्द सहित एनएफ रेल कटिहार के कई पदाधिकारी भी उपस्थित थे।
स्टेशन सलाहकार समिति के सदस्य मुख्य पार्षद वीणा देवी ने जहां प्लेट फार्म व यात्री शेड में विस्तार, फारबिसगंज में ट्रेनों के ठहराव समय में विस्तार तथा सब्जी मंडी के निकट एफओबी निर्माण की मांग रखी, वहीं नार्थ बिहार चेंबर आफ कामर्स के प्रतिनिधि मोती लाल शर्मा ने ट्रेन एवं स्टेशन पर असामाजिक गतिविधियों पर अंकुश लगाये जाने की मांग की। उसी प्रकार डा. अरविंद वर्मा ने स्टेशन परिसर से अतिक्रमण हटाने का और आम्रपाली एक्सप्रेस को जोगबनी तक विस्तार का मांग किया। जबकि उपस्थित अन्य सदस्यों में सुशील घोषल, अशोक राखेचा, गोपाल सोनू, आरसी वार्मा, यू. चौधरी आदि ने भी ट्रेनों की साफ-सफाई, शुद्ध एवं शीतल पेयजल उपलब्ध कराने, यूटीएस के अतिरिक्त काउंटर लगाने, बथनाहा में एफओबी बनवाने आदि की पुरजोर तरीके से मांग किया।
इन सभी मुद्दों को गंभीरता से लेते हुए डीसीएम श्री मिश्र ने सदस्यों को विचार किये जाने का आश्वासन दिया। उन्होंने ट्रेनों के ठहराव में विस्तार, चीतपुर एक्सप्रेस में आरक्षण की एक समान उपलब्धता, पेयजल की आपूर्ति आदि की व्यवस्था शीघ्र करने की बात कही। उन्होंने यह भी बताया कि इंटरसीटी और आम्रपाली का विस्तार तो संभव नहीं है, लेकिन जोगबनी में आधारभूत संरचना विकसित होने के बाद सीमांचल और आम्रपाली एक्सप्रेस ट्रेनों की तर्ज पर समांतर ट्रेन चलाने की योजना है।
इस असर पर ओ. एस. कटिहार मो. शकील, सीएचआई श्री कांत कुमार, सीएमआई कुमार जितेन्द्र सिंह, फारबिसगंज स्टेशन प्रबंधक बीपी यादव, सहायक प्रबंधक पीएन मिश्रा, आरपीएफ प्रभारी सैयद एहसान अली एवं कई विभागीय कर्मी उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment