Sunday, March 18, 2012

भूधारियों को उचित मुआवजा दिलाने का सांसद ने दिया आश्वासन


नरपतगंज (अररिया) : नरपतगंज बाजार वासी की जमीन एनएचएआई द्वारा अधिग्रहण के बाद उचित मुआवजा को लेकर सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने शनिवार को नरपतगंज डाक बंगला परिसर में भूधारियों के साथ बैठक की। बैठक में भू-धारियों ने पांच प्रस्तावित मांग पत्र सांसद को सौंपा जिसमें वर्ष 2005 के डीपीआर प्लान के मुताबिक चिन्हित करने तथा एनएच 57 के अंदर पड़ने वाले भू-धारियों का प्रकाशन एवं विस्थापित परिवारों को सरकार के वर्तमान समय में मिलने वाला लाभ और बाजार वासियों के जमीन तथा मकान का व्यवसायिक दर मुहैया कराने आदि मागें शामिल है। बैठक के दौरान श्री सिंह ने एनएचएआई के पदाधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता के बाद भू-धारियों को आश्वासन देते हुए कहा दिल्ली में अधिकारियों से वार्ता के बाद समस्या दूर किया जायेगा। सांसद श्री सिंह ने बताया कि वे सड़क परिवहन मंत्री सीपी जोशी से भी इस मुद्दे पर बात करेंगे।
वहीं सांसद श्री सिंह ने नरपतगंज एनएच निर्माण सहयोग समिति के सदस्यों तथा बाजार वासियों को हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया।
बैठक में एनएच निर्माण सहयोग समिति के अध्यक्ष देवशंकर राय, उपाध्यक्ष ताराचंद साह, सचिव राम कुमार राय, कोषाध्यक्ष लक्ष्मी साह, रावेन्द्र, अशोक भगत, जितेन्द्र कुमार चौहान, शत्रुघन शर्मा, हिरा शर्मा, सुबोध सिंह, मुकेश साह, चुन्ना सिंह, दिलीप साह, मनोज भगत, सुरेन्द्र भगत आदि उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment