Saturday, April 23, 2011

बिजली की बदहाली से उपभोक्ताओं में आक्रोश


जोगबनी (अररिया) : सीमावर्ती जोगबनी में बाधित विद्युत आपूर्ति से आम विद्युत उपभोक्ताओं में आक्रोश पनपने लगा है।
बिजली की बदहाली के विरोध में आंदोलन की रणनीति तय करते हेतु गुरुवार की रात्रि संजय दुबे की अध्यक्षता में नागरिक युवा मंच की बैठक आयोजित कर जोगबनी विद्युत उपभोक्ता संघर्ष समिति का गठन किया गया।
बैठक में विद्युत विभाग की उदासीनता के कारण सीमावर्ती क्षेत्र में असुरक्षा के माहौल पर खेद प्रकट करते हुए आंदोलन को उग्र बनाने का निर्णय लिया गया। इस संबंध में बैठक के अध्यक्ष संजय दुबे ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा को ले सीमावर्ती जोगबनी में नेपाल से विद्युत आपूर्ति होती आ रही थी लेकिन विभाग के उदासीनता एवं कथित मुद्रा उगाही के कारण नेपाल से महंगी बिजली को सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में विस्तार कर दिया गया था। जोगबनी नगर पंचायत अंतर्गत मात्र 30-32 ट्रांसफार्मर है लेकिन विभाग द्वारा जोगबनी फीडर पर सौ ट्रांसफार्मर दिखाया गया। जिस कारण आज नेपाल से आ रही बिजली विच्छेदित हो गयी है। इससे राष्ट्र की सुरक्षा भी खतरे में है क्योंकि सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण राष्ट्र विरोधी शक्ति सक्रिय है।
उन्होंने कहा कि इस संबंध में विद्युत मंत्री बिहार सरकार से भी एक शिष्टमंडल मिला था। मंत्री द्वारा आश्वासन भी दिया गया कि सीमा सुरक्षा की दृष्टि से जोगबनी को अधिक से अधिक बिजली मुहैया होगी लेकिन मंत्री जी की घोषणा घोषणा ही रह गयी और सीमा क्षेत्र अंधेरे में डूबा है। जिस कारण 24 अप्रैल को आम बैठक कर आंदोलन की शुरूआत की जायेगी। इसके तहत बाजार व सड़क अनिश्चित कालीन बंद किया जाएगा।

0 comments:

Post a Comment