Wednesday, April 20, 2011

कुर्साकाटा में मतदान शांतिपूर्ण


अररिया/कुर्साकांटा : कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार को जिले के कुर्साकाटा प्रखंड की तेरह पंचायतों में बड़ी संख्या में मतदाता वोट डालने निकले। समाचार लिखे जाने तक साठ प्रतिशत से अधिक वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया था। वहीं, कुछ बूथों पर वोट गिराने का कार्य चल ही रहा था। पुलिस ने मतदान में गड़बड़ी फैलाने के आरोप में 32 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने नौ मोटरसाइकिलें व एक उम्मीदवार की बाइक से
देसी शराब के पांच पाउच भी सीज किये हैं। शांतिपूर्ण मतदान को ले डीएम एम सरवणन व एसपी गरिमा मल्लिक लगातार सक्रिय नजर आये।
कुछ स्थानों पर विभिन्न प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच हल्की झड़प के अलावा कुल मिला कर मतदान शांतिपूर्ण रहा।
आधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मतदान के दौरान उपद्रव करने, अशांति फैलाने व निरोधात्मक कार्रवाई का उल्लंघन करने के आरोप में 32 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके पास से नौ मोटर साइकिलें भी जब्त की गयी हैं।
जिलाधिकारी एम. सरवणन एवं पुलिस अधीक्षक गरिमा मलिक सुबह लगभग छह बजे ही प्रखंड कार्यालय पहुंच गये थे। सुबह सात बजे सभी 175 बूथों पर मतदान कार्य प्रारंभ हो गया। दोनों अधिकारी इसके बाद से लगातार चुनाव कार्य का जायजा लेते रहे।
कुआड़ी स्थित विसनपुर बूथ नं. 27 पर दो गुटों के बीच वोटर लिस्ट में गड़बड़ी को ले झड़प हो गयी। प्रखंड मुख्यालय के निकट स्थित डहुवाबाड़ी बूथ पर हुई एक अन्य झड़प में गालिब नामक मतदाता जख्मी हो गया। मतदान को ले वोटरों में भारी उत्साह नजर आया। सुबह 7 बजे मतदान प्रारंभ होने से पूर्व ही बूथों पर मतदाताओं की कतार लग चुकी थी। महिला व पुरुष मतदाताओं ने चिलचिलाती धूप के बावजूद घंटों पंक्ति में खड़े होकर मतदान किया। दोपहर के वक्त मतदान की गति धीमी हो गयी, लेकिन पुन: 3 बजे के बाद बूथों पर फिर भीड़ इकट्ठा होने लगी। बूथ से सौ मीटर तक सशस्त्र बलों की मुस्तैदी बनी रही। मतदान के क्रम में सभी बूथों पर एसडीओ डा. विनोद कुमार, एसडीपीओ मो.कासिम, अपर समाहर्ता कपिलेश्वर विश्वास, डायरेक्टर डीआरडीए जफर रकीब, एनडीसी नरेन्द्र प्र. सिंह, सीडीपीओ विजय कुमार, डीएसओ रविन्द्र राम निरीक्षण करते देखे गये।

0 comments:

Post a Comment