Thursday, December 2, 2010

गाली गलौज मामले में डीएसई ने दिये जांच आदेश

अररिया,संसू: जिला मुख्यालय में स्थित उत्क्रमित मध्य वि. जय प्रकाश नगर वार्ड नं. 7 में वहीं के शिक्षक द्वारा रात्रि में नशे में धुत होकर गाली गलौज करने एवं कस्तूरबा विद्यालय के रात्रि प्रहरी की पत्‍‌नी को वाहन पर बैठा कर ले जाने का मामला सामने आया है। पीड़ित वि. शिक्षा समिति की पूर्व सचिव थी के पति रामदेव ऋषिदेव डीएम को आवेदन देकर पूरे मामले का खुलासा किया है।
उल्लेखनीय है कि उमवि व कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय एक ही कैंपस में है।
कस्तूरबा विद्यालय के रात्रि प्रहरी रामदेव ऋषिदेव, स्थानीय ग्रामीण शंकर साह, विजेन्द्र राम, प्रदीप कु. ऋषिदेव, उत्तम लाल ऋषिदेव आदि ने डीएम के नाम लिखे शिकायती पत्र में दर्शाया है कि मतगणना के बाद उसी दिन बुधवार को उमवि जय प्रकाश नगर के शिक्षक अमर यादव अपने बहनोई के साथ 10 बजे रात नशे में धुत होकर स्कूल पहुंचे। शिकायत कत्र्ताओं ने लिखा है कि महादलित बस्ती में आकर सारे दलितों को अपशब्द कहकर श्री यादव रात्रि प्रहरी की पत्‍‌नी को एक कमरे में बंद कर दिया तथा अपने मोटर सायकिल पर जबरन बैठा कर भगाने का प्रयास किया। ग्रामीणों के रोकने पर शिक्षक एवं उनके बहनोई द्वारा गाली गलौज किया गया तथा मारपीट भी की गयी। आस पास के लोगों के जमा होने पर दोनों भाग गये। ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया है कि मवि में उक्त शिक्षक एवं उनकी शिक्षिका पत्‍‌नी द्वारा एक सप्ताह से एमडीएम भी बंद कर रखा है।
इधर डीएम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएसई ने तुरंत रिपोर्ट मांगी। डीएसई अहसन ने एरिया आफिसर को जांच के लिए नियुक्त किया जो शनिवार को स्थल पर जाकर जांच किया है। इस संबंध में डीएसई अहसन ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि दोनों एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। इधर, एक ताजा घटनाक्रम में विद्यालय से सोलर लाइट चोरी होने का भी मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि शिक्षक विवाद व चोरी मामला एक ही सिक्के के दो पहलू है।

0 comments:

Post a Comment