Friday, December 3, 2010

अग्निकांड: मजदूरों के एक दर्जन घर राख

अररिया/जोकीहाट: अररिया बैरगाछी थाना क्षेत्र के मोमीन टोला में मंगलवार को हुई अग्निकांड में चार मजदूरों के सात घर जलकर खाक हो गये। इस घटना में मजदूरों के घर में रखा अनाज कपड़ा एवं फर्नीचर जलकर नष्ट हो गये।
ग्रामीणों ने करीब दो घंटे मशक्कत कर आग पर काबू पाया और आसपास के घरों को जलने से बचाया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मोमीन टोला के नूर जहां, फरगूल, जाबुल व लुराई किसी के खेत में धान काटने गये थे। इसी बीच किसी के चूल्हे से आग उठी व नूर जहां के घर में लग गयी। जब तक आसपास के ग्रामीण आग पर काबू पाते तब तक आग ने चार परिवारों के घर को अपनी चपेट में ले लिया। ग्रामीणों के मुताबिक आग पर नियंत्रण को ले चार अन्य घरों को भी तोड़ना पड़ा। इधर, इस अग्निकांड के कारण चारो मजदूरों के घर से कुछ भी नहीं निकाला जा सका। ग्रामीणों ंने बताया कि पीड़ितों को राहत उपलब्ध करवाने के लिये प्रखंड स्तरीय अधिकारियों से संपर्क किया गया, लेकिन अब तक राहत नहीं मिल पायी है।
इधर, जोकीहाट प्रखंड के भंसिया गांव में मंगलवार को अचानक लगी आग में दो लोगों का घर गया। अग्निकांड में धान, चावल, पकड़ा सहित दस हजार रूपया जलने की बात उप सरपंच मो. जफर आलम ने बताया। मो. जफर सहित ग्रामीणों ने अग्निपीड़ितों को कंबल, राहत सामग्री सहित इंदिरा आवास दिलाने की मांग एसडीओ डा. विनोद कुमार से की है।

0 comments:

Post a Comment