Thursday, December 2, 2010

आग लगने से छह लाख की संपत्ति राख

अररिया,जाटी: जिले के जोकीहाट व कुर्साकाटा प्रखंडों में हुए दो अलग अलग अग्निकांड में छह लाख से अधिक की संपत्ति जल कर राख हो गयी। जोकीहाट के दर्शना गांव में आग ने किसानों के दरवाजे पर रखे धान व घर में रखे पटुआ को खाक कर डाला। यहां एक किसान के पचासी हजार रुपये भी आग में जल गये। वहीं, कुर्साकाटा के तकिया गांव में भी आग ने तांडव मचाते हुए एक लाख की संपत्ति निगल ली।
जोकीहाट से निप्र के अनुसार प्रखंड के गिरदा पंचायत के दर्शना गांव में शनिवार को अचानक लगी आग से सात घर जलकर राख हो गये। इस घटना में धान, पटुआ, रूपये सहित पांच लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। अगिन्पीड़ितों में जैदुल, जुमेर, सुमेर, गुलाम नवी मोसोमात मंगली, कारू एवं महदुल शमिल है। गांव के राजेन्द्र साह ने बताया कि सबसे अधिक नुकसान जैदुल का हुआ है। जिसका घर में रखा पचासी हजार रुपये, बीस क्विंटल पटुआ जलकर राख हो गया। घटना की सूचना अंचल पदाधिकारी अबुल हुसैन को दे दी गयी है। ग्रामीणों ने अगिन्पीड़ितों को राहत सामग्री एवं एक एक इंदिरा आवास देने की मांग जिला प्रशासन से किया है।
कुर्साकांटा से निसं के अनुसार शनिवार की संध्या प्रखंड के हरीरा पंचायत अंतर्गत तकिया गांव के वार्ड नं. 7 में चार व्यक्तियों का चार घर जलकर राख हो गया। अग्निपीड़ित मो. सज्जाद, मो. रिजवान, मो. अबुल हसन एवं मो. अबुल कलाम ने बताया कि इस अग्निकांड में अनाज, पकड़ा, बर्तन सहित अन्य घरेलू सामानों से लगभग एक लाख से अधिक संपत्ति जल गया। मो. रिजवान के घर में रखे पानी पटवन का पाईप जिसकी कीमत छह हजार से अधिक बतायी जा रही है जलकर राख हो गया। मो. रिजवान के रसोई घर से लगी इस अग्निकांड की सूचना अंचल कार्यालय को दे दी गयी है। समाचार प्रेषण तक प्रशासन द्वारा अग्निपीड़ितों को कोई राहत सामग्री उपलब्ध नहीं करायी जा सकी है।

0 comments:

Post a Comment