Sunday, March 18, 2012

अररिया में अंतरजिला बाइक लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश


अररिया, पूर्णिया, किशनगंज व मधेपुरा जिले में सक्रिय है गिरोह
पलासी(अररिया) : अररिया पुलिस ने शनिवार को अंतरजिला बाइक लुटेरा गिरोह का उद्भेदन किया है। शुक्रवार की शाम पलासी थाना पुलिस ने चोरी की तीन मोटरसाइकिल के साथ गिरोह के तीन सदस्यों को दबोचने में सफलता हासिल की है।
एसपी शिवदीप लांडे ने शनिवार को बताया कि गिरोह के सदस्य सीमावर्ती अररिया के अलावा किशनगंज, पूर्णिया, मधेपुरा आदि जिलों में सक्रिय हैं। गिरोह का सरगना मधेपुरा का कुख्यात अनिल यादव है, उसे भी शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। दबोचे गए बदमाशों में पलासी थाना क्षेत्र के चहटपुर निवासी अब्दुल सलाम, गड़हरा निवासी विनोद साह व बेलगच्छी निवासी नथुनी दास शामिल है।
उन्होंने बताया कि पुलिस को लूटी गई मोटरसाइकिल क्षेत्र में बेचे जाने की गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद पलासी थानाध्यक्ष आरबी सिंह ने जाल बिछाकर पलासी चौक से मोटरसाइकिल बेचते शुक्रवार को अब्दुल सलाम को रंगे हाथों धर दबोचा। वह 2009 में इस गिरोह से जुड़ा था। उसने पूछताछ में गिरोह के अन्य सदस्यों के नाम भी बताए। उसकी निशानदेही पर गड़हरा से विनोद साह व बेलगच्छी से नथुनी दास को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से चोरी की पैसन प्लस डीएल 1 एस/2361, बजाज एक्स सीडी 125 बीआर 11 ई 4923 तथा हीरो होंडा स्पलेंडर प्लस बीआर 38 ए 2316 मोटरसाइकिल बरामद की गई है।
एसपी ने बताया कि गिरोह के सदस्य वाहन लूट व चोरी के बाद उसे दूसरे जिले में बेच देते थे। अधिकांश मोटरसाइकिल नेपाल में बेची जाती है। गिरोह के सदस्यों का ठिकाना बैरिया, खनियाबाद, किशनगंज, टेढागाछ, मिलिक टोला, बेसाड़, पलासी, पूर्णिया आदि जगहों पर था। पूछताछ में गिरफ्तारी अपराधियों ने अब तक 40 से 50 मोटरसाइकिल बेचने की बात स्वीकारी है। शनिवार को पूछताछ के बाद तीनों को जेल भेज दिया गया।

0 comments:

Post a Comment