Thursday, March 8, 2012

लीड: हर हाल में बनेगा इंजीनियरिंग कालेज: अमित


फारबिसगंज (अररिया) : एमबीआईटी के निदेशक सह निवेशकर्ता एनआरआई अमित कुमार दास ने कहा है कि वे फारबिसगंज में अंतरराष्ट्रीय स्तर का इंजीनियरिंग कालेज स्थापित करने को कृत संकल्पित हैं। उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग कालेज के निर्माण में आयी कुछ बाधाओं से उनका मनोबल और बढ़ा है। जून 2013 तक कालेज का पहला सत्र आरंभ कर लेने का लक्ष्य हर हाल में पूरा किया जायेगा। हालांकि उन्होंने कहा कि बियाडा द्वारा आवंटित जमीन पर तथा कथित विवादित सात डिसमिल भूखंड पर सरकार, बियाडा और कोर्ट को अंतिम निर्णय लेना है। वे इस विवाद में नही जाना चाहते हैं कि भजनपुर के ग्रामीण द्वारा सात डिसमिल जमीन पर दावेदारी सही है अथवा गलत।
निर्माणाधीन एमबी आईटी इंजीनियरिंग कालेज परिसर में मंगलवार को आयोजित प्रेस वार्ता में एनआरआई श्री दास ने कहा कि पूरे प्रकरण में स्थानीय प्रशासन का अपेक्षित सकारात्मक सहयोग नहीं मिला। जबकि पटना स्तर पर बाहरी निवेश और विकास कार्यो को सरकार प्राथमिकता दे रही है। लेकिन प्रखंड स्तर तक आते-आते अपेक्षित सहयोग नहीं मिल पाता है। सरकार को इस समस्या पर ध्यान देना चाहिए। हालांकि उन्होंने कहा कि
इतने जमीन से कालेज के निर्माण और प्रोजेक्ट की सेहत पर कोई असर नही पड़ने वाला है। उन्होंने कहा कि कालेज बनने से क्षेत्र का विकास और शिक्षा का प्रसार होगा। इसलिए समाज के प्रत्येक वर्ग को इस प्रोजेक्ट में सहयोग करना चाहिए। प्रेस वार्ता में प्रोजेक्ट के रिजनल आपरेशनल मैनेजर चंदन कुमार, राजीव रंजन भी मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment