Wednesday, March 7, 2012

रेल सुविधाओं को लेकर सांसद ने लिखा रेलमंत्री को पत्र


अररिया : अररिया जिले में रेल सुविधाओं के विस्तार को लेकर स्थानीय सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी को पत्र लिखा है। पत्र में खास तौर से जिले की कई लंबित रेल परियोजनाओं का जिक्र किया गया है।
इस संबंध में सांसद श्री सिंह ने बताया कि रेल के लिए वे संसद से सड़क तक की लड़ाई करने को तैयार हैं। उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी को पत्र लिखकर जिले में लंबित रेल परियोजनाओं के बारे में बताया है तथा उनके शीघ्र कार्यान्वयन की मांग की है।
उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में अररिया गलगलिया व अररिया सुपौल रेल लाइन का कई साल पहले शिलान्यास किया गया, लेकिन उसके निर्माण के लिए केंद्र जरूरी राशि का प्रावधान नहीं कर रह है। यह इलाके के साथ सौतेला व्यवहार है। तत्कालीन रेल मंत्री ममता बनर्जी ने इसके लिए पिछले साल ही आश्वासन दिया था अब रेल मंत्री जरूरी राशि का प्रावधान शीघ्र करें। सांसद ने आम्रपाली व इंटरसिटी एक्सप्रेस को जोगबनी से चलाने की मांग की। उन्होंने कहा कि ये दोनों गाड़ियां इसी इलाके से बसे अधिक बुकिंग पाती हैं, लेकिन यहीं के लोगों को लाभ नहीं मिल रहा है।
उन्होंने सीमांचल एक्सप्रेस में पेंट्री कार व एसी दर्जे की अलग-अलग बोगियां लगाने तथा कोलकाता को जाने वाली चितपुर एक्सप्रेस के दैनिक परिचालन की मांग भी की।

0 comments:

Post a Comment