Tuesday, March 6, 2012

लीड:भारत निर्माण में महिलाओं की भागीदारी पर चर्चा


रानीगंज (अररिया) : अंतर्राष्ट्रीय महिला साक्षरता दिवस के अवसर पर प्रखंड लोक शिक्षा समिति रानीगंज के तत्वावधान में मध्य विद्यालय पचीरा के प्रागंण में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में साक्षर भारत के निर्माण में महिलाओं की भागीदारी एवं उसके महत्व पर विस्तार से चर्चा की गयी।
जिला पार्षद गणेश पासवान की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में प्रखंड प्रमुख नीलम देवी, जिला मुख्य कार्यक्रम समन्वयक प्रो.वासुकी नाथ झा, डीपीओ बसंत कुमार आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम को आरंभ करते हुए मुख्य कार्यक्रम समन्वयक वासुकी नाथ झा ने कहा कि यहां उपस्थित महिलाओं की विशाल भीड़ को देखकर उनके बीच शिक्षा के प्रति बढ़ती जागरूकता का पता चलता है। उन्होंने उपस्थित जनप्रतिनिधियों से साक्षरता कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए सहयोग की अपील की।
इस अवसर पर महापरीक्षा में उत्तीर्ण नव साक्षरों को राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय शिक्षण संस्थान का प्रमाण पत्र वितरित किया गया। प्रमाणपत्र पाकर नव साक्षर महिलाएं बेहद उत्साहित नजर आयी।
कार्यक्रम में हांसा पंचायत की छात्राओं द्वारा प्रस्तुत साक्षरता से संबंधित नुक्कड़ नाटक की उपस्थित लोगों ने खूब सराहना की। इस अवसर पर प्रखंड कार्यक्रम समन्वयक विद्यानंद टूडू, शंभू कुमार सिंह, नरेश पोद्दार, चंदन कुमारी, पचीरा पंचायत की मुखिया मुनी रानी, दामोदर मंडल, रामानंद सिंह, श्यामानंद सिंह आदि उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment