Wednesday, March 7, 2012

भक्ति भाव व भजन से होगी ईश्वर की प्राप्ति


अररिया : ईश्वर की प्राप्ति के लिए भक्ति भाव के साथ भजन-कीर्तन बेहद आवश्यक है। यह बात काली बाजार मुहल्ले में मंगलवार को आयोजित ठाकुर अनुकूल चंद्र सत्संग उत्सव के अवसर पर ऋत्विक सुखेंदु विश्वास ने कही। इस अवसर पर आंनद बाजार भंडारा का भी आयोजन किया गया।
ठाकुर के भक्त सत्संगी अनिता देवी एवं गौरी शंकर लाल दास के सौजन्य से आयोजित इस सत्संग कार्यक्रम में बड़ी संख्या में गुरु के शिष्यों ने हिस्सा लिया।
मौके पर अपने प्रवचन में वयोवृद्ध सत्संगी श्री विश्वास ने कहा कि ईश्वर की प्राप्ति के लिए भक्ति भाव से प्रभु का भजन व शुद्ध मन से साधना सर्वोपरि है। वहीं, ऋत्विक रमाकांत वर्मा ने कहा कि यह कलियुग है और इस घोर कलिकाल में भगवान की विनती, शुद्ध मन से प्रार्थना ही ईश प्राप्ति का मार्ग प्रशस्त करता है। कार्यक्रम में महिला सत्संगियों ने सुमधुर भजन की प्रस्तुति कर उपस्थित लोगों को आनंदित कर दिया।
इस अवसर पर जनार्दन लाल दास उर्फ तुफानी बाबू, बुद्धदेव प्र., इंदिरा देवी, प्रतिमा कुमारी, निम्मी देवी, निरंजन कुमार, भवेश नाथ झा, ममता देवी, चंदन कुमार, हीरा लाल गुप्ता, पूनम देवी, मीना देवी, संतोष गुप्ता आदि ने सक्रिय रूप से सहभागिता की।

0 comments:

Post a Comment