Saturday, May 12, 2012

ट्रक की ठोकर से महिला की मौत, जाम


पलासी (अररिया) : पलासी-जोकीहाट मुख्य पथ पर मोहनियां ईट भट्ठा के समीप शुक्रवार की अपराह्न बालू से लदे एक ट्रक की चपेट में आने से एक महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। घटना से गुस्साये ग्रामीणों ने कई घंटे तक सड़क जाम रखा तथा चालक को बंधक बना लिया। बाद में एसपी शिवदीप लांडे के समझाने के उपरांत जाम वापस ले लिया गया। वहीं, चालक को मुक्त करा कर पुलिस ने उसे हिरासत में लिया है। मृतका की पहचान बसंती देवी पति देवानंद मंडल, साकिन कोढ़ैली के रूप में की गयी है।
इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार अपराह्न महिला बसंती देवी अपनी चचेरी सास इंद्री देवी व अपने सात वर्षीय पुत्र के साथ अपनी बहन के यहां जोकीहाट के जहानपुर अपने बड़े पुत्र को लेने जा रही थी। इस क्रम में वे पलासी चौक पर टेंपू से मोहनियां ईट भट्ठा के समीप उतरी। जहां से वे मोहनियां गांव स्थित एक रिश्तेदार से मिलने हेतु सड़क पार कर रही थी। इसी क्रम में जोकीहाट की ओर से आ रही बालू लदी तेज रफ्तार ट्रक (बीआर 11 जी 2892) ने उसे कुचल दिया। जिससे उसका सिर धड़ से अलग हो गया और तत्क्षण उसकी मौत हो गयी।
इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रक चालक को कब्जे में ले लिया तथा शव के साथ सड़क पर पत्थर रखकर यातायात अवरुद्ध कर दिया। उन्होंने ट्रक में भी तोड़फोड़ की।
इधर, जाम की खबर पाकर एसपी शिवदीप लांडे घटनास्थल पर पहुंचे तथा ग्रामीणों को समझाया बुझाकर जाम हटवा दिया। मौके पर सीओ अरुण वर्मा व एसएचओ आरबी सिंह भी मौजूद थे। पुलिस ने शव को अंत्यपरीक्षण के लिए अररिया भिजवा दिया है।
घटनास्थल पर जाम कर रहे मो. अजहर, मुश्ताक, आसिफ, सुद्दू ठाकुर, सुरेश कुमार, अरविंद, राहुल मैनुद्दीन आदि ने मृतका के परिजनों को मुआवजा भुगतान करने की मांग की है।

0 comments:

Post a Comment