Wednesday, May 23, 2012

पोशाक योजना: 599 कालेज छात्राओं को मिली राशि


फारबिसगंज (अररिया), : फारबिसगंज महाविद्यालय में मंगलवार अपराह्न प्राचार्य डा. सतीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में एक कार्यक्रम में सत्र 2011-12 के 11वीं और 12वीं की कुल 599 छात्राओं को मुख्यमंत्री बालिका पोशाक योजना राशि का वितरण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक पद्म पराग राय वेणु और 24वीं बटालियन एसएसबी के सेनानायक एकेसी सिंह, विशिष्ट अतिथि रेणु वर्मा एवं मुखिया परमानंद यादव के हाथों प्रति छात्रा एक हजार रुपये की राशि वितरित किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक वेणु ने कहा कि अब लड़कियां में किसी क्षेत्र में पीछे नही है और माता-पिता के गर्व के कारण है। जबकि पहले लोगों की मानसिकता कुछ और ही थी। वहीं सेनानायक श्री सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री साइकिल योजना और पोशाक योजनाओं के कारण छात्राओं शिक्षा के प्रति सम्मान बढ़ी है। जबकि समाज सेविका रेणु वर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि सूबे के सरकार की योजनाओं के कारण छात्राओं में एक नया उत्साह जागृत हुआ है और वे सफलता के हर शिखर छूने को लालायित है। कार्यक्रम का संचालन डा. एस नायक ने किया।
इस अवसर पर प्रो. चन्द्रिका प्र. साह, डा. अरविंद वर्मा, डा. कुशेश्वर ठाकुर, डा. पवन कुमार मल्लिक, प्रो. सिद्दीक आलम, प्रो. दीपक कुमार सिंहा, डा. जेएम राय, डा. भगवान मिस्त्री, मंजर साहब, दीनानाथ यादव, सुनील मिश्रा, अरुण झा, रमेश प्रसाद सिंह, राम बहादुर झा, केके मिश्रा सहित दर्जनों गणमान्य एवं कालेज परिवार के सदस्य उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment