Wednesday, May 23, 2012

भारतीय ट्रक चालकों ने जाम की अंतर्राष्ट्रीय सीमा


जोगबनी (अररिया) : नेपाल में जारी लगातार बंदी के कारण जहां आम जनजीवन चरमराने लगी है वहीं नेपाल गए भारतीय ट्रक चालक भुखमरी के कगार पर है जिस कारण आक्रोशित ट्रक चालक अपने वाहनों को नेपाल में ही छोड़ जोगबनी पहुंच सीमा को जाम कर आंदोलन पर उतर गये है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत 15 दिनों से नेपाल में जारी आंदोलन के कारण भारतीय ट्रक चालक अपने वाहनों के साथ नेपाल में फंसे है। जिसे निकलने का कोई रास्ता नजर नही आता है जिस कारण उनकी जमा पूंजी भी खत्म हो गयी है जिस कारण उन्हें भूखे मरने की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। इस संबंध में ट्रक चालक केवल सिंह, नरेन्द्र सिंह, रवि प्रकाश व गोपाल सिंह का कहना है कि हमलोग माल लेकर नेपाल गये हैं बंद के कारण हमारी वाहन माल सहित नेपाल में खड़ी है। स्थिति यह है कि हमलोगों को पेशाब व शौचालय के लिए भी 50-100 तक भुगतान करना पड़ रहा है। ऐसे में हम लोगों की जमा पूंजी भी खत्म हो भूखे मरने की स्थिति में है। उन्होंने कहा कि नेपाल प्रशासन खाली ट्रक को भी नेपाल से आने में मदद नही कर रही है ऐसे में हम कहां जाए। इस कारण हम लोगों ने अपने देश में जाम किया है। ताकि हमारी सरकारी व प्रशासन नेपाल प्रशासन से बात कर खाली ट्रक को निकालने में मदद करें। क्योंकि हमलोग वाहन को नेपाल में छोड़ भी भी नही सकते। इस कारण हमलोगों ने सीमा को जाम किया है।
इधर आक्रोशित ट्रक चालकों ने लगभग आधा घंटा भारतीय बैरियर को भी गिरा कर प्रदर्शन किया बाद में कस्टम एवं स्थानीय पुलिस के समझाने के बाद बैरियर तो खोल दिया गया लेकिन जाम बरकरार रखा। जाम करने वाले चालकों मं कालू राम, धर्मजीत सिंह, गोपाल सिंह सहित दर्जनों चालक मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment