Wednesday, May 23, 2012

सड़क जाम करने वाले अभाविप कार्यकर्ता जायेंगे जेल


अररिया : बीते मार्च माह में हत्या के एक मामले में अररिया-रानीगंज मार्ग को बाधित कर सरकारी कार्य को बाधा पहुंचाने वाले तीन दर्जन से अधिक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पर जल्द ही कार्रवाई होने वाली है। ऐसे कार्यकर्ताओं को जेल भेजने की तैयारी शुरू हो गयी है।
इस संबंध में एसपी शिवदीप लांडे ने बताया कि आरोपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने के लिये पुलिस को आवश्यक निर्देश जारी कर दिया गया है। पुलिस जल्द ही आरोपियों के विरुद्ध न्यायालय से वारंट की प्रार्थना करेगी। एसपी ने बताया कि सड़क जाम किसी समस्या का समाधान नहीं है बल्कि और समस्या को जन्म देते है। ऐसे लोग कानून की नजर में दोषी हैं। उन्होंने आम जनों से सड़क बाधित कर कार्यो को बाधित नही करने की अपील भी की।
ज्ञात हो कि 22 मार्च को दिनेश साह के नामक व्यक्ति की हत्या हो गयी थी। हत्या के बाद रानीगंज पुलिस आवश्यक कार्रवाई की। लेकिन अभाविप कार्यकर्ताओं ने शव को उनके घर से उठाकर काली मंदिर चौक के निकट रखकर तीन घंटे तक मार्ग को बाधित कर दिया था। पुलिस के लाख समझाने के बाद भी कार्यकर्ता जाम स्थल से नहीं हटे। अंत में एसपी ने स्वयं रानीगंज पहुंचकर जाम को तोड़वाया था। एसपी के निर्देश पर रानीगंज थानाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह ने 21 नामजद समेत 40 लोगों के विरुद्ध थाना कांड संख्या 45/12 दर्ज की थी। कांड दर्ज होने के बाद हेड क्वार्टर के डीएसपी बदरे आलम ने मामले की जांच की। डीएसपी के पर्यवेक्षण रिपोर्ट को देखते हुये एसपी ने मामले को सत्य पाया और कार्रवाई का निर्देश दिया है।

0 comments:

Post a Comment