Wednesday, May 23, 2012

दो सप्ताह से विद्युत आपूर्ति दयनीय


फारबिसगंज (अररिया) : पिछले करीब एक पखवारे से फारबिसगंज क्षेत्र में बिजली आपूर्ति की स्थिति दयनीय हो गई है। फारबिसगंज को जितनी बिजली की जरूरत है उसमें आधा से भी अधिक की कटौती हो गई है। भीषण गर्मी शुरू होने के साथ ही बिजली आपूर्ति की समस्या खड़ी हो गयी है। कहलगांव में बिजली उत्पादन ठप्प होने तथा राज्य में गर्मी में बिजली की मांग में बढ़ोत्तरी के कारण फारबिसगंज में विद्युत की कटौती की गई है। बिजली की कमी के कारण उद्योग धंधे पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ने लगा है।
इधर विद्युत कार्यपालक अभियंता भोला प्रसाद ने कहा कि विद्युत उत्पादन में कमी तथा सभी जगहों पर बिजली की खपत में हुई वृद्धि का असर सभी क्षेत्र में पड़ रहा है। यही कारण है कि फारबिसगंज सहित पूरे जिला में बिजली कम मिल रही है। यह स्थिति कब तक बनी रहेगी इसे कहना मुश्किल है। हालांकि विभाग को उम्मीद है कि विद्युत उत्पादन में कमी की समस्या शीघ्र ठीक हो सकता है।
विद्युत आपूर्ति का हालत ऐसी है कि दिन को छोड़ भी दिया जाय तो रात को भी सही से बिजली लोगों को नही मिल पा रही है। बिजली आपूर्ति में आयी कमी के कारण छोटे-छोटे उद्योग धंधे तथा व्यवसाय पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है।

0 comments:

Post a Comment