Tuesday, May 29, 2012

कौन बनेगा अररिया नप का एमपी


अररिया : नगर परिषद के मुख्य पार्षद (एमपी) पद चुनाव की तिथि घोषित होते ही शहर की राजनीति का तापमान अचानक बढ़ गया है। राज्य निर्वाचन आयोग ने नप के मुख्य पार्षद व उप मुख्य पार्षद चुनाव के लिए 9 जून की तिथि निर्धारित की है।
इधर 29 वार्ड वाले अररिया नगर परिषद के मुख्य पार्षद की होड़ में तीन नामों की चर्चा जोरों पर है। इनमें निवर्तमान मुख्य पार्षद व वार्ड 18 की पार्षद अफसाना प्रवीण, वार्ड नं. 22 की पार्षद स्वीटी दास गुप्ता तथा वार्ड नं. 23 की पार्षद अनुराधा देवी के नाम शामिल हैं। नप क्षेत्र में 29 वार्ड पार्षद हैं। कुर्सी पर काबिज होने के लिए 15 के जादुई आंकड़े की जरूरत है। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि तीनों प्रबल दावेदार 15-15 वार्ड पार्षद का समर्थन का दावा कर रही हैं।
सूत्रों के अनुसार निवर्तमान मुख्य पार्षद को एक बार फिर कुर्सी दिलाने के लिए अररिया विधायक के समर्थक काफी सक्रिय हैं। जबकि स्वीटी दास गुप्ता के लिए यहां के एक बड़े माननीय तथा विस प्रत्याशी रहे एक नेता का टीम काम कर रहा है। वहीं अनुराधा देवी तीसरा खेमा बनाकर विकास के नाम पर पार्षदों से समर्थन का दावा कर रही है।
एक दर्जन पार्षद सैर कर रहे गंगटोक की
अररिया: एक दर्जन नव निर्वाचित वार्ड पार्षदों से भेंट नहीं हो रही। उनके वार्ड के वोटर परेशान हैं कि आखिर वे गये कहां? सूत्रों की मानें तो पार्षदों का एक खेमा फिलहाल गंगटोक की सैर पर है। तो दूसरा खेमा पार्षदों को लेकर धरान विराटनगर घुमा रहा है। वोट की भी बोली लग चुकी है। लेकिन शहर के आम लोगों की जुबां पर बस एक ही बात है। जो भी मुख्य पार्षद बने, अनुभवी, ईमानदार व शहर हित में सोचने वाली हो।

0 comments:

Post a Comment