Friday, June 1, 2012

तीन करोड़ से संवरेगी शहरों की सूरत


अररिया : तकरीबन तीन करोड़ की लागत से जिले के तीन शहरों की सूरत संवारी जायेगी। इसके लिए जिला योजना समिति ने 39 योजनाओं को स्वीकृत किया है। इसके तहत अररिया, फारबिसगंज व जोगबनी में सड़क, नाला व पार्क आदि की योजनाओं को क्रियान्वित किया जायेगा।
जिला योजना पदाधिकारी अमरदीप तिवारी ने बताया कि सभी योजनाओं को प्रभारी मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव की अध्यक्षता वाली जिला संचालन समिति द्वारा स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है। अररिया में जिन योजनाओं को लिया गया है, उनमें बहुप्रतीक्षित स्टेशन रोड का पुर्ननिर्माण भी शामिल है। वहीं, इस्लामनगर मुहल्ले में मेन रोड से मास्टर अशफाक के घर तक वाया डा.जमील के घर के सामने से पीसीसी सड़क बनायी जायेगी। वहीं, इस शहर में पनार नदी तट पर हरियाली मार्केट के निकट पार्क का निर्माण भी किया जायेगा।
उधर, फारबिसगंज नगर परिषद में सड़क व नाला निर्माण से जुड़ी 16 व सौंदर्यीकरण की एक योजना को स्वीकृति मिली। यहां, प्रावि दल्लु टोला तक पीसीसी सड़क, महावीर भवन से पुल तक पीसीसी सड़क, कौशल वर्मा के घर से विजय मास्टर के घर तक पीसीसी, रेलवे गुमटी के निकट मस्जिद गली में पीसी, छ़आपट्टी में नाला, बाजार समिति से बिक्रांता चौक तक नाला निर्माण करवाया जायेगा। इसके अलावा वार्ड नं. 1, 2, 9, 13,14,18, 22 व 24 में भी नाला व पीसीसी सड़कों का निर्माण करवाया जायेगा। इस शहर में ऐतिहासिक सुल्तान पोखर के सौंदर्यीकरण की योजना को भी स्वीकृति प्रदान की गयी है।
वहीं, जोगबनी नगर पंचायत में रेलवे लाइन से लोहिया टोला तक पीसीसी सड़क, गांधी पथ में प्रवीण सिंह के घर से एसएसबी कैंप होते हुए चौबटिया तक पीसीसी, गोपाल कुमार के घर से राजेश्वर महतो के घर तक पीसीसी सहित वार्ड 4, 5, 7, 8, 9, 11, 12, 13, 14, 15, 17, 18 व 19 में भी सड़क, क्लवर्ट व नालों का निर्माण करवाया जायेगा। इस शहर में शिव शंभू पोखर के सौंदर्यीकरण की योजना को भी स्वीकृति प्रदान की गयी है।

0 comments:

Post a Comment