Tuesday, May 29, 2012

सम्मेलन के दूसरे दिन संगठन को लेकर हुई चर्चा


फारबिसगंज(अररिया) : 24 वां अंतरराष्ट्रीय मैथिली सम्मेलन के दूसरे दिन रविवार को अंतरराष्ट्रीय मैथिली परिषद के संगठन एवं नयी कार्यकारिणी के गठन को लेकर परिषद के उपाध्यक्ष डा. एनएल दास की अध्यक्षता में विशेष बैठक आयोजित की गयी। जिसमें फारबिसगंज सहित अररिया अनुमंडल इकाई के नव कार्यकारिणी की घोषणा की गयी।
बैठक के उपरांत डा. एनएल दास ने बताया कि फारबिसगंज अनुमंडल इकाई में पूर्व विधायक लक्ष्मी नारायण मेहता को संरक्षक एवं मांगन मिश्र मार्तण्ड को अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। इनके साथ महासचिव पद पर रामप्रकाश यादव, उपाध्यक्ष पद पर अरविंद ठाकुर और नरेन्द्र पांडेय, कोषाध्यक्ष प्रकाश कुमार और कार्यालय मंत्री संजय कुमार ठाकुर चुने गये। इसी प्रकार अररिया अनुमंडल इकाई के लिए अभय शंकर झा अध्यक्ष, रामपरी चौधरी, महासचिव और किरण झा उपाध्यक्ष बनायी गयी।
डा. दास ने बताया कि इसके अलावा परिषद के मैथिली एक्शन कमेटी का भी गठन किया गया जिसमें पूर्व विधायक लक्ष्मी नारायण मेहता, फारबिसगंज को संयोजक तथा पूर्व विधायक संजय झा, वैशाली के मनोज यादव, बेगुसराय के दिनेशानंद सिंह और रांची के डा. धनाकर ठाकुर को सदस्य बनाया गया है। जबकि परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयनगर के डा. कमलकांत झा और कानपुर के प्रेमकांत झा के नेतृत्व में एक्शन कमेटी संपूर्ण मिथिलांचल का दौरा कर जन जागरण अभियान चलायेगी।
मौके पर अनंत झा, किरण, डा. उदय शंकर झा, प्रमोद कुमार झा, अमलेश झा, अशोक आदि उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment