Wednesday, June 6, 2012

पर्यावरण दिवस पर निबंध लेखन प्रतियोगिता


फारबिसगंज( अररिया) : मंगलवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर मिथिला पब्लिक स्कूल, आरबी नगर में कई कार्यक्रम आयोजित किए गये। जिनमें निबंध लेखन, चित्रांकन, क्विज एवं भाषण प्रतियोगिता के साथ वृक्षारोपण भी किया गया।
कक्षा दस के लिए पर्यावरण जागरूकता भाषण प्रतियोगिता में जहां विशाल प्रसाद, रत्‍‌नेश और रविकांत ने प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा सप्तम से दसवीं तक के विद्यार्थियों के लिए आयोजित चित्रांकन प्रतियोगिता में 25 बच्चों को ए-1(ए1) ग्रेड मिला। नवम वर्ग के क्विज प्रतियोगिता में विद्यापति हाउस, द्विजदेनी हाउस तथा अर्जुन हाउस ने प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। जबकि कक्षा आठवीं के पर्यावरण संरक्षण निबंध प्रतियोगिता में भी बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस अवसर पर विद्यालय के मैदान में कक्षावार वृक्षारोपण भी किया गया।
सभी कार्यक्रमों को सफल बनाने में विद्यालय परिवार के ए. झा, एसके गांगेय, एम.के. चटर्जी, एम मजमुदार, सुशील झा, हरेन्द्र झा, चंचल चांद, एसएन प्रसाद, एसरआर घोष आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा। संचालन उप प्राचार्य बीएन झा ने किया। कार्यक्रम के समापन पर प्राचार्य पुतुल मिश्रा ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण के लिए इसके प्रति जागरूकता आवश्यक है।

0 comments:

Post a Comment