Friday, June 8, 2012

2014 तक हर गांव में पहुंचेगी बिजली: प्रदीप


पलासी(अररिया) : जिले के हर गांव को 2014 तक बिजली की व्यवस्था बहाल होगी। इसके लिए बथनाहा में भी बिजली उत्पादन के लिए संयंत्र लगाया गया है जहां से आठ मेगावाट बिजली के उत्पादन की संभावना है। यह बातें अररिया के सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने गुरुवार को उच्च विद्यालय पलासी के प्रांगण में आगामी 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव में सफलता को लेकर भाजपा मंडल कार्यकारिणी की बैठक में कही। सांसद श्री सिंह ने कहा कि मैं भाजपा का एक सिपाही हूं। पद पर बैठे लोग बदलते रहते हैं, किंतु संगठन से जुड़ा कार्यकर्ता स्थायी होता है।
उन्होंने केंद्र की कांग्रेस सरकार को बिहार के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आजादी के 64 वर्ष हुए जिसमें केंद्र में लगभग 50 वर्ष कांग्रेस की ही सरकार रही, किंतु बिहार का कोई विकास नहीं हुआ। जबकि बिहार की एनडीए सरकार ने सीमित संसाधन व कम समय में बिहार का स्वास्थ्य, सड़क, शिक्षा आदि क्षेत्रों में व्यापक विकास किया है। आज बिहार में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत गांवों में बन रहे सड़क का श्रेय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी को जाता है।
जबकि केंद्र सरकार ने पंजाब व हरियाणा जैसे राज्यों में बीपीएल के लिए 15 से 20 अंक का मापदंड रखा है, किंतु बिहार में मात्र 13 अंक को रखा है। इतना के बावजूद गुजरात के बाद बिहार का ग्रोथ रेट 11 प्रतिशत है। उन्होंने पार्टी की मजबूती पर विस्तारपूर्वक चर्चा की।
भाजपा के जिला युवा मोर्चा के संयोजक जगदीश झा गुड्डु ने संगठन की मजबूती पर जोर देने की बात कही।
कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा प्रखंड अध्यक्ष नंदलाल मंडल ने की। जबकि मंच संचालन जिला महामंत्री सुरेन्द्र झा ने की। मौके पर पूर्व भाजपा विधायक लक्ष्मी नारायण मेहता, कुमार निशांत, जागेश्वर ठाकुर, गुड्डु झा, सीताराम सिंह, अनुरंजन ठाकुर, वेदानंद राय, शोभा वि., सुकांत आदर्श आदि मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment