Friday, June 8, 2012

जागरूकता मेला में शाखा डाकपालों को किया पुरस्कृत


अररिया : डाक सेवा को जन-जन तक पहुंचाने तथा सुलभ सेवा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से गुरुवार को मुख्य डाकघर अररिया में जागरूकता मेला का आयोजन किया गया। मेला कार्यक्रम की अध्यक्षता डाक निरीक्षक अरविंद कुमार रमण ने किया। मौके पर पूर्णिया प्रमंडल के डाक अधीक्षक आरके लाल ने शाखा डाकपालों को उनके कर्तव्य का पाठ पढ़ाया। श्री लाल ने बताया कि डाककर्मी डाक मैनुअल के तहत काम करें, ताकि अपर कोई आंच नही आये।
इस अवसर पर डाक निरीक्षक श्री कुमार ने वित्तीय वर्ष में डा कर्मियों द्वारा किये गये कार्य को सराहा। श्री कुमार ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2011-12 में डाक कर्मियों ने ग्रामीण डाक जीवन बीमा योजना में 79 लोगों को जोड़ा जो काफी सराहनीय है।
श्री कुमार ने रिपोर्ट जारी करते बताया कि अररिया अनुमंडल पूर्णिया प्रमंडल में आरपीएलआई में प्रथम तथा पीएसआई में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। जो यहां कर्मियों में कार्य के प्रति उत्साह का द्योतक है। इस अवसर श्री कुमार ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले डाक कर्मियों को पुरस्कृत भी किया। मेला में मुख्य रूप से अररिया पोस्टमास्टर राजा राम यादव, सहायक संजय कुमार वर्मा, डीएन साह, राजेन्द्र बहरदार, विद्यानंद पासवान, राम बाबू, सदानंद पासवान, शंभू नाथ मिश्र, अशोक राय आदि उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment