Monday, April 2, 2012

सीओ के खिलाफ दो और मामले कोर्ट में दायर


अररिया : सिकटी थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग गांवों में रहने वाली दो महिलाओं ने वहां के अंचलाधिकारी के विरुद्ध मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के कोर्ट में दो वाद दायर किया है। इन दोनों मामले में अवैध राशि उगाही के बावजूद बंदोबस्ती पर्चा निर्गत नहीं कर उल्टे अमर्यादित करने का आरोप लगाया गया है।
नवटोली कौआकोह की हरि लाल ततमा की पत्‍‌नी शांति देवी तथा डोमाई यादव की पत्‍‌नी सरिता देवी ने अंचलाधिकारी सुरेन्द्र पांडे को आरोपित किया है। केस नंबर 418सी/12 में शांति देवी ने आरोप लगाया है कि इंदिरा आवास प्राप्त करने के उद्देश्य से बासगीत सह बंदोबस्ती पर्चा के लिए आवेदन दी तथा सीओ सिकटी ने वरीय पदाधिकारी को मोटी रकम देने तथा मात्र तीन वर्षो के लिए नियोजित होने के कारण बीस हजार राशि उक्त कार्य के लिए मांगा, जिसे गवाहों की मौजूदगी में दे तो दिया। परंतु काफी विलंब होने पर जब संपर्क कर विरोध जताया तो अ‌र्द्धनग्न कर मारपीट किया गया। वहीं केस नंबर 425सी/12 में सरिता देवी ने आरोप लगाया है कि वह भी दस हजार राशि सीओ सुरेन्द्र पांडे को दी बावजूद उसे पर्चा नहीं देने का आरोप लगाया है तथा कहा है कि विरोध करने पर मारपीट कर अमर्यादित करते कथित रूप से जान से मार देने की धमकी भी दी गयी।
उक्त दोनों मामले अधिवक्ता साबिर आलम के माध्यम सीजेएम सत्येन्द्र रजक के कोर्ट में दायर हुआ है जो जांच के लिए प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी एसके मिश्रा की अदालत में भेज दिया गया है। इससे पूर्व भी उक्त सीओ के खिलाफ कोर्ट में परिवाद पत्र दायर किया गया है।

0 comments:

Post a Comment