Thursday, February 3, 2011

पेट्रोल पंप लूट का उद्भेदन, हथियार के साथ दो अपराधी गिरफ्तार


अररिया : जीरोमाईल स्थित नेशनल पेट्रोल पंप से गत 10 जनवरी को हुई लूट कांड का नगर थाना पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। यह जानकारी एसपी विनोद कुमार ने मंगलवार को दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने लूट कांड में शामिल दो कुख्यात अपराधियों को एक पिस्तौल, तीन जिंदा कारतूस एवं दो मोबाईल के साथ सोमवार की रात गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया है कि उक्त लूट कांड में 13 अपराध कर्मी शामिल थे और पंप से एक लाख सत्तर हजार रुपये की लूट हुई थी।
अपराधियों ने यह भी स्वीकार किया है कि लूट कांड की योजना घटना के तीन दिन पूर्व बनायी गयी थी। जब कई कांडों के वांछित अपराधी डुमरा के मो. शमीम, बागनगर के अरुण राम एवं कुसियारगांव के मो. इशा अररिया से अपने घर लौट रहे थे तो वे मोटर साइकिल में तेल डालने के लिये पंप पर रुके। इस दौरान तीनों ने आफिस का पैनी नजर से निरीक्षण किया और घटना को अंजाम देने की रणनीति बना ली। गिरफ्तार बदमाशों ने पुलिस कप्तान विनोद कुमार के समक्ष स्वीकार किया कि घटना को अंजाम देने से पूर्व सभी अपराधी संदलपुर मुसहरी में इकट्ठा हुए। फिर वहां शराब पी और उसके बाद बदमाश साइकिल से वहा पहुंचे। उन्होंने पंप के पश्चिम नहर किनारे अपनी साइकिलें रख दी और पंप पर धावा बोल दिया। इस दौरान सभी अपराधी हथियार से लैश थे।
एसपी श्री कुमार ने बताया कि इस गिरोह का पूर्ण उद्भेदन कर लिया गया है और जल्द ही मुख्य सरगना को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा। उन्होंने खबासपुर लूट कांड का भी जल्द उद्भेदन करने का दावा किया है। मौके पर एसडीपीओ मो. कासिम, थाना अध्यक्ष रामशंकर सिंह आदि मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment