Thursday, February 3, 2011

पूर्व सैनिकों को किया गया सम्मानित


अररिया : प्रतिरक्षा पंक्ति में सेवारत जवान त्याग व बलिदान की प्रतिमूर्ति होते हैं। उनकी संवेदनशीलता एवं जांबाजी से ही आज हम स्वतंत्र हैं और स्वच्छ व भयमुक्त माहौल में जीवन यापन कर रहे हैं। उक्त बातें बिहार राज्य पूर्व सैनिक संघ के वार्षिकोत्सव पर मंगलवार को न्यायाधीश गंगा शरण त्रिपाठी ने कही। सम्मेलन में पूर्व सैनिकों की चार वीर नारियों विनिता देवी, रूपा देवी, गीता देवी और वीणा ठाकुर सहित कुल बीस पूर्व सैनिकों को भी अंगवस्त्र, प्रशस्ति-पत्र एवं भेंट प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने पूर्व सैनिकों की समस्याओं के निराकरण के लिए हमेशा तत्पर रहने का आश्वासन दिया।
संघ के जिलाध्यक्ष कर्नल अजीत दत्त ने अपने संबोधन में जिला इकाई द्वार राष्ट्र और समाजहित में विशेषकर बाढ़ आपदा के समय पूर्व जवानों द्वारा किये गये कार्यो का उल्लेख किया। वहीं उन्होंने सरकार और समाज द्वारा उनके उचित सम्मान की अपेक्षा भी जतायी। मौके पर उपस्थित डा. नवल किशोर दास,डा. बीपी वर्मा, प्राचार्य डा. भुवनेश, पूर्व प्राचार्य डा. बीएन शर्मा, पूर्व विधायक विनोद कुमार राय, महिला परिषद की सुलोचना देवी, रजनी सहाय आदि ने सम्मेलन को संबोधित करते हुये सैनिकों के तप, त्याग और सेवा के लिए अपनी-अपनी श्रद्धा निवेदित की। इस अवसर पर
वार्षिक चुनाव प्रक्रिया में पूर्व के सभी पद के अलावा एक नये जिला उपाध्यक्ष के पद पर सार्जेट एमए राही का चुनाव किया गया। धन्यावाद ज्ञापन कैप्टन श्रीपद सिंह ने किया।

0 comments:

Post a Comment