Tuesday, April 24, 2012

कार्य में शिथिलता बर्दाश्त नहीं: डीएम


भरगामा(अररिया) : कार्य में शिथिलता या लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जायेगी। यह बात अररिया के जिलाधिकारी एम सरवणन ने मंगलवार को भरगामा में प्रखंड व अंचल कार्यालय के निरीक्षण के अवसर पर कही।
भरगामा में बीडीओ सह अंचल पदाधिकारी अरूण गुप्ता कार्यालय से अनुपस्थित पाये गये जिस पर जिलाधिकारी बिफर पड़े। प्रखंड विकास पदाधिकारी के अनुपस्थिति के कारण प्रखंड एवं अंचल कार्यालय का निरीक्षण नहीं हो पाया। जिलाधिकारी सरवणन ने बताया कि प्रखंड विकास पदाधिकारी बगैर स्वीकृति के ही अवकाश पर चले गये जो सरकारी आदेश की अवमानना है। उन्होंने इस संबंध में बीडीओ के विरूद्ध कार्रवाई कर रिपोर्ट सरकार को प्रेषित करने की बात कही।
जिलाधिकारी ने बाल विकास परियोजना कार्यालय का निरीक्षण कर विभिन्न दस्तावेजों का अवलोकन किया तथा सीडीपीओ राजकुमारी को कई निर्देश दिये। कार्यालय में अनुक्रमण पंजी, पत्राचार अनुक्रमण पंजी जैसी कई फाइलें खाली पायी गयी जिस पर डीएम ने सीडीपीओ के साथ मौजूद कर्मी को भी फटकार लगायी। उन्होंने कहा कि कार्यो को प्राथमिकता के हिसाब से निष्पादित करें। कार्यो के प्रति उदासीनता बर्दास्त नहीं की जायेगी। इस बीच प्राथमिक विद्यालय खजुरी से विद्यालय प्रअ अशफाक आलम द्वारा विद्यालय भवन निर्माण में गड़बड़ी किये जाने की शिकायत पर डीएम ने कहा कि सरकारी राशि के साथ छेड़छाड़ कतई बर्दास्त नहीं की जायेगी। उन्होंने इस संबंध में छानबीन कर आवश्यक कार्रवाई किये जाने की बातें कही। मौके पर प्रखंड के कई अधिकारी व कर्मी उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment