Sunday, June 26, 2011

कुर्साकाटा: दस दिन से बिजली नहीं, लोगों में आक्रोश


अररिया : कुर्साकाटा बाजार व प्रखंड के विद्युतीकृत गांव विगत आठ दिनों से अंधेरे में है। फारबिसगंज के रास्ते कुर्साकाटा तक आने वाली बिजली कटी हुई है। बाजारवासी इसके विरोध में आंदोलन करने को गोलबंद हो रहे हैं। दो दिन पहले सड़क जाम हुआ था अब इससे भी उग्र आंदोलन की तैयारी है। नवनिर्वाचित जिप उपाध्यक्ष भाई उस्मान, कुर्साकाटा के प्रमुख धनजीत सिंह, कमलदाहा के पूर्व मुखियापति फौजी अनवार आलम सहित दर्जनों लोग इस आंदोलन की तैयारी में लगे हैं।
कुर्साकाटा क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति दुरुस्त करने के लिए नया नेटवर्क बना कर इसे सीधे फारबिसगंज पावर ग्रिड से जोड़ा गया था। लेकिन अब इसे फिर से अररिया पावर सब स्टेशन से जोड़ने की बात चल रही है।
इस संबंध में कार्यपालक विद्युत अभियंता सीताराम सिंह ने बताया कि कुर्साकाटा में अररिया से बिजली आपूर्ति हो रही थी। लेकिन दूरी कम होने के कारण ट्रायल बेसिस पर इसे फारबिसगंज ग्रिड से जोड़ दिया गया था। जोगबनी में वोल्टेज ड्राप करने के कारण यह डिस्कनेक्ट हो जा रहा है। श्री सिंह के अनुसार कुर्साकाटा में अररिया से कनेक्सन करने के नाम पर भारी विरोध है। वे जोगबनी के रास्ते फारबिसगंज से ही कनेक्सन चाहते हैं। स्थिति को ठीक करने का प्रयास हो रहा है।
वहीं, जिप उपाध्यक्ष भाई उस्मान, प्रमुख धनजीत सिंह, कमलदाहा के पूर्व मुखियापति अनवार आलम फौजी आदि ने बताया कि वे अररिया के रास्ते बिजली नहीं चाहते, क्योंकि अवांछित तत्व अक्सर तार काट कर सप्लाई रोक देते हैं। जबकि जोगबनी के रास्ते ठीकठाक बिजली मिलती है। उन्होंने शीघ्र बिजली नहीं दिये जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

0 comments:

Post a Comment