Sunday, June 26, 2011

मूलभूत सुविधा से वंचित है भेंड़ियारी


जोगबनी (अररिया) : नगर पंचायत जोगबनी का वार्ड संख्या 19 भेडियारी मूलभूत सुविधा से वंचित हो यहां के लोग गांव से भी बदतर जिंदगी बिता रहे है लेकिन इस दिशा में प्रशासन उदासीन बना बैठा है।
प्राप्त जानकारी अनुसार जोगबनी अधिसूचित क्षेत्र की घोषणा 1976 में की गयी थी जिस के तहत भेंड़ियारी को अधिसूचित क्षेत्र के अधीन किया गया था लेकिन इसकी मूलभूत समस्या सड़क, बिजली व स्वास्थ्य की दिशा में नगर पंचायत पदाधिकारी उदासीन बने रहे। जिस कारण यहां के लोग आज भी इन समस्या से जूझ रहे है। वार्ड वासी द्वारा वर्ष 2000 में 126 उपभोक्ताओं ने बिजली हेतु कनेक्शन शुल्क जमा किया लेकिन इसके बावजूद इस वार्ड में विद्युतीकरण नहीं हो पाया है जब यहां के लोगों द्वारा विद्युत विभाग कार्यालय फारबिसगंज संपर्क किया जाता है तो विभाग द्वारा टालमटोल किया जाता रहा है। जिससे परेशान हो यहां के लोगों ने जिलापदाधिकारी को लिखित आवेदन दे समस्या निदान की मांग किया लेकिन जिला पदाधिकारी कार्यालय से भी इस दिशा में कोई कार्रवाही नही किया गया जिससे आहत हो हमलोग आंदोलन के मूड में है।
इस संबंध में वार्ड वासी मोती लाल रजक, रमेश प्र. यादव, संजय सिंहा एवं वार्ड पार्षद अशोक रजक ने कहा कि बिजली विभाग द्वारा कनेक्शन शुल्क जमा के बाद भी विद्युत मुहैया नहीं कराये जाने की बात कई बार नगर पंचायत की बैठकों में भी उठायी गयी लेकिन नगर पंचायत द्वारा भी किसी प्रकार विद्युतीकरण में रूचि नहीं लिया गया जिससे अब आंदोलन ही एक मात्र विकल्प रह जाता है उन्होंने कहा कि अगर अति शीघ्र विभाग द्वारा कार्रवाही नहीं की गयी तो हमलोग आंदोलन को बाध्य होंगे।

0 comments:

Post a Comment