Tuesday, June 28, 2011

हल्की बारिश से बिगड़ी शहर की सूरत


फारबिसगंज (अररिया) : पिछले दो दिनों की हल्की बारिश से फारबिसगंज शहर के सड़कों की स्थिति बदतर हो गयी है। जल निकासी की समुचित व्यवस्था का अभाव तथा नालों के जाम रहने के कारण हल्की बारिस में ही सभी प्रमुख सड़कों पर जल जमाव हो जाता है जिससे नागरिकों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
दूसरी तरफ स्थानीय नगर परिषद प्रशासन का सफाई अभियान संबंधी दावे भी फिसड्डी ही साबित हो रहे हैं। खासकर शहर के सदर रोड की बात करें तो पूर्व से ही ध्वस्त इस सड़क के पटेल चौक के समीप, फैंसी मार्केट के निकट, स्टेशन चौक तथा पीएनबी के सामने निकासी के अभाव में हमेशा ही जल जमाव की स्थिति बनी रहती है। उक्त मार्ग के किनारे यत्र-तत्र कूड़े का अम्बार कभी भी देखा जा सकता है। यूं तो जल निकासी के लिए शहर में कहने को तो एक मुख्य नाला तो जरूर है लेकिन रख-रखाव और जीर्णोद्धार नहीं होने के कारण वह इस कदर ध्वस्त हो चुका है कि वह किसी काम का नहीं रह गया है। वहीं गंदगी के अंबार पर सुअर एवं अन्य पशुओं के अबाध विचरण से स्थिति और भी भयावह बनी हुई है जिससे लोग महामारी फैलने की आशंका से ग्रसित हैं। लोग इस बात को लेकर भी सशंकित है कि पहली बारिस में ही नगर का यह हाल है तो ऐन मानसून के वक्त शहर का क्या हाल होगा।
बाक्स के लिए
क्या कहती हैं पार्षद?
इस संदर्भ में पूछे जाने पर मुख्य पार्षद वीणा देवी ने बताया कि सदर रोड की स्थिति तथा नालों की बदहाली से नगर परिषद प्रशासन अवगत है और इन्हें मरम्मत कराने की योजना ली गई है। कहा कि सदर रोड से मिलने वाले अन्य सड़कों की ऊंचाई अधिक हो जाने के कारण जल-जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

0 comments:

Post a Comment