Thursday, February 10, 2011

अश्रुपूरित नेत्रों से दी गई मां शारदे को विदाई


अररिया/कुर्साकाटा/रेणुग्राम/जोकीहाट/  : बुधवार को नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में मां सरस्वती की प्रतिमा का विसर्जन नदियों में श्रद्धालुओं द्वारा किया गया। विसर्जन के समय स्कूली छात्र व युवा खूब थिरके तथा अबीर गुलाल उड़ाये। अररिया में विभिन्न विद्यालयों व क्लबों में स्थापित प्रतिमाओं का विसर्जन अश्रुपूरित नेत्रों से की गई। हालांकि कई क्लबों में आज भी प्रतिमाओं को दर्शन के लिए रखा गया है। उन्हें दूसरे दिन विसर्जित किया जायेगा।
कुर्साकाटा निसं के अनुसार बुधवार को मां शारदे की प्रतिमा का विसर्जन क्षेत्र के विभिन्न नदियों व जलाशयों में की गयी। मंगलवार की रात बसंत पंचमी के अवसर पर कई जगहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम, भक्ति संगीत व जागरण का भी आयोजन किया गया।
रेणुग्राम जाप्र के अनुसार मां सरस्वती की प्रतिमा क्षेत्र के सिमराहा, औराही, खवासपुर, मानिकपुर, समौल, रहिकपुर हलहलिया, घोड़ाघाट, रमई सहित अन्य विद्यालयों के छात्र छात्राओं ने विसर्जन जुलूस में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। छात्रों ने बैलगाड़ी पर प्रतिमाएं ले जाकर नदियों में विसर्जित कर दी।
पलासी निसं के अनुसार मां सरस्वती की पूजा विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में मंगलवार को की गयी। बुधवार को मां सरस्वती की प्रतिमा अश्रुपूर्ण नेत्रों से विसर्जित कर दी गयी।
जोकीहाट निप्र के अनुसार
प्रखड क्षेत्र में सरस्वती प्रतिमा का विसर्जन बुधवार को हो गया। इस दौरान जोकीहाट बाजार, महलगांव, चकई, जहानपुर आदि जगहों पर विसर्जन के दौरान छात्र छात्राओं ने जुलूस निकाला तथा प्रसाद वितरण भी किया। कई संस्थाओं में पूजा के अवसर पर भजन कीर्तन व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन छात्र छात्राओं द्वारा किया गया।

0 comments:

Post a Comment