Friday, March 30, 2012

टी-20 टूर्नामेंट पर बथनाहा का कब्जा


फारबिसगंज(अररिया) : स्थानीय गांधी मैदान में फारबिसगंज क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित टी-20 टूर्नामेंट के खेले गये फाइनल मैच में गुरुवार को अंबेडकर क्रिकेट क्लब बथनाहा ने सहारा एकादश मिडल स्कूल फारबिसगंज को 42 रनों से पराजित कर दिया। विजेता व उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि अररिया एसपी शिवदीप लांडे के हाथों कप प्रदान किया गया। मैच का उद्घाटन मुख्य पार्षद वीणा देवी ने की।
बथनाहा की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। टीम ने निर्धारित बीस ओवर में नौ विकेट पर 162 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसमें रोनित कुमार ने 35 गेंद पर शानदार 69 रन बनाये। जवाब में फारबिसगंज की टीम 120 रनों पर ही सिमट गयी। बथनाहा की ओर से कप्तान विरेन्द्र कुमार द्वारा पांच विकट लेने पर उन्हें मैन आफ द सीरीज घोषित किया गया। जबकि मैन आफ द मैच रोबिन कुमार को दिया गया। पुरस्कार वितरण समारोह में बड़ी संख्या में युवा व खेल प्रेमियों को संबोधित करते हुए एसपी श्री लांडे ने कहा कि पढ़ाई के साथ खेल भी आवश्यक है। उन्होंने फीटनेस पर जोर देते हुए बताया कि चरित्र के बाद यही सर्वश्रेष्ठ पूंजी होती है। उन्होंने अपना उदाहरण देते हुए बताया कि इंजीनियरिंग की पढ़ाई के वक्त भी कक्षा से अधिक समय खेल के मैदान पर व्यतीत करते थे। बावजूद उन्होंने दूसरा स्थान प्राप्त किया। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इंजीनियरिंग कालेज में लेक्चररशिप फिर रेवेन्यू सर्विस और अब आईपीएस पदाधिकारी बनने के बाद भी वे फिटनेस पर काफी ध्यान देते हैं।
मौके पर फारबिसगंज के एसडीपीओ विकास कुमार, थानाध्यक्ष सुबोध ठाकुर, साबिर ताहिर अंसारी, साबिर हुसैन, मुनमुन सिंह, आयोजकन समिति के मेराज, शाहिद इबरार, सोनू खान, राशिद इबरार, लिपटन, संजू तिवारी, मनोज तिवारी, इरमानुज्जमा, नूर हसन आदि उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment