Friday, March 30, 2012

एसएसबी जवान की गोली मार कर हत्या


बथनाहा(अररिया) : बथनाहा स्थित एसएसबी 24 वीं बटालियन मुख्यालय में पदस्थापित जवान (चालक) ललित मोहन जेना की हत्या बुधवार की रात गोली मार कर दी गई। हत्या के बाद शव को एसएसबी मुख्यालय से दो सौ मीटर दूर बथनाहा हाट में बथनाहा-सोनापुरसड़क किनारे रख दिया गया। जहां काफी मात्रा में खून गिरा था और खून लगा ईट भी रखा हुआ था। गुरुवार की सुबह ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस व एसएसबी मुख्यालय को दी। सूचना पर एसएसबी डीआइजी केपी सिंह एवं एसपी शिवदीप लांडे ने घटनास्थल पर पहुंचकर मुआयना किया। जांच के लिए वीरपुर एवं अररिया स्थित एसएसबी मुख्यालय से स्वान दस्ता को भी मंगाया गया। लेकिन शाम तक हत्यारे तथा हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। ललित मोहन जेना ग्राम-कटघरा, पो.- घोलचिना, जिला- अलमोड़ा, उत्तराखंड का निवासी बताया गया है।
स्थल का मुआयना करने के बाद एसपी शिवदीप लांडे ने बताया कि जवान की हत्या सिर में गोली मारे जाने से हुई है। हालांकि उन्होंने संदेह जताया कि घटना स्थल कहीं और है जहां से हत्या के बाद शव को उक्त स्थान पर लाया गया है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद हत्या में प्रयुक्त हथियार के प्रकार एवं समय का पता चल पाएगा। एसपी ने मौके पर मौजूद फारबिसगंज के एसडीपीओ विकास कुमार तथा बथनाहा के एसएचओ सुबोध कुमार राव को मामले की सूक्ष्मता से तफ्तीश करने का निर्देश दिया है। पुलिस ने इस संबंध में जब एसएसबी जवानों से भी पूछताछ की तो तफ्तीश में यह बात भी सामने आई है कि उक्त जवान नशे का अत्यधिक सेवन करता था।
पुलिस सूत्रों के अनुसार बुधवार की रात दस बजे के करीब चालक जेनाकिराये के मकान में रह रहे अपने एक एसएसबी जवान से मिलने गया था। जहां से लौटने के क्रम में घटना को अंजाम दिया गया है।
मामले की नाजुकता को देखते हुए एसएसबी के डीआइजी सुबह से ही बथनाहा मुख्यालय में कैंप किए हुए हैं। जेना की नियुक्ति एसएसबी 24 वीं बटालियन में 2008 में चालक के पद पर हुई थी। वह शादी शुदा एवं एक बच्चे का पिता था। उसके परिजनों को घटना की सूचना भेज दी गई है।

0 comments:

Post a Comment