Thursday, March 15, 2012

रेल सुविधाओं को ले लड़ेंगे संसद से सड़क तक: सांसद


अररिया : अररिया के सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने कहा है कि अररिया गलगलिया रेल लाइन निर्माण के लिए धन का प्रावधान करने तथा जिले के तीन स्टेशनों को माडल स्टेशन बनाने के लिए रेल मंत्री को बधाई , लेकिन लंबित मांगों की पूर्ति के लिए संसद से सड़क तक संघर्ष जारी रहेगा।
उन्होंने बताया कि रेल मंत्रालय ने इस इलाके में अररिया से गलगलिया व जलालगढ़ से किशनगंज नई रेल लाइन निर्माण के लिए पैसों का प्रावधान कर दिया है, जिससे इस इलाके की वर्षो पुरानी मांग पूरी हो गयी है। इसके लिए रेल मंत्री को बधाई, लेकिन अन्य मांगों को लेकर उनका संघर्ष जारी रहेगा।
उन्होंने कहा कि जिले में रेल सुविधाओं की मांग वे पहले भी उठाते रहे हैं, अब सोमवार से रेल बजट पर होने वाली चर्चा में भाग लेकर इन्हें विस्तार से उठायेंगे।
उन्होंने बताया कि जिले में फारबिसगंज, सिमराहा व जोगबनी को माडल स्टेशनों में शामिल किया गया है तथा अररिया गलगलिया लाइन के लिए 532.87 करोड़ एवं बथनहा से नेपाल लाइन निर्माण के लिए 241.52 करोड़ का प्रावधान किया गया है। जलालगढ़ किशनगंज लाइन निर्माण के लिए भी राशि दी गयी है। यह स्वागत योग्य है। लेकिन अररिया सुपौल सहित कई अन्य योजनाओं को छोड़ दिया गया है। जिसके लिए लड़ाई जारी रहेगी।

0 comments:

Post a Comment