Thursday, June 14, 2012

पोशाक राशि वितरण को ले मारपीट, रुपये छीनने का आरोप


जोकीहाट(अररिया) : जोकीहाट थाना क्षेत्र के मध्य विद्यालय काकन सिक टिया में बुधवार को पोशाक राशि वितरण के दौरान कुछ ग्रामीणों ने विद्यालय पहुंचकर पूर्व प्रधानाध्यापिका बीबी उमेहानी के साथ दु‌र्व्यवहार व गाली गलौज किया एवं पचास हजार रुपये भी छीन लिए।
इस सिलसिले में शिक्षिका उमेहानी ने जोकीहाट थाने में आवेदन देकर विद्यालय के ही एक शिक्षक मो फारूख आलम एवं ग्रामीण अब्बास, परवेज एवं मिट्ठू को आरोपी बनाया है।
आवेदन के अनुसार मंगलवार को विद्यालय में पोशाक राशि वितरण का कार्य मुखिया एवं अन्य जनप्रतिनिधियों के समक्ष किया गया। शेष बचे छात्र छात्राओं को बुधवार को राशि दी जा रही थी। इसी बीच विद्यालय के शिक्षक फारूख आलम व ग्रामीणों ने शिक्षिका से कहा कि कल तुम किसके कहने पर पोशाक राशि बांटी? इसके बाद शिक्षिका के साथ गाली गलौज एवं दु‌र्व्यवहार किया तथा शिक्षिका के पति एजाज के साथ मारपीट की गयी। इतना ही नहीं आरोपियों ने पोशाक राशि वितरण के लिए कार्यालय में रखे 52000 रुपये भी ले लिए। मामले की जानकारी पीड़ित शिक्षिका ने शिक्षा विभाग के पदाधिकारी को दे दी है। जोकीहाट थानाध्यक्ष टीपी सिंह ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। इधर, आरोपियों ने पूरे मामले को मनगढ़ंत व निराधार बताया है।

0 comments:

Post a Comment