Tuesday, June 12, 2012

बेटे की प्रताड़ना से तंग आकर वृद्ध मां ने की आत्महत्या


फारबिसगंज (अररिया) : एक वृद्धा मां ने अपने इकलौते बेटे की प्रताड़ना तथा पिटाई से तंग आकर मंगलवार की सुबह जहर खाकर आत्म हत्या कर ली। यह हृदय विदारक घटना फारबिसगंज थाना क्षेत्र के मझुआ पंचायत के वार्ड संख्या आठ बरेवा टोले की है। पुलिस ने मृतका गिरिजा देवी के शव को पोस्टमार्टम के लिए अररिया भेज दिया है। जबकि उसके एक मात्र पुत्र राम किशुन यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में अररिया भेज दिया है।
इधर मृतका के पति विशुनदेव यादव के बयान पर पुलिस ने पुत्र पर मां को आत्महत्या करने के लिए उत्प्रेरित करने के आरोप में धारा 306 भादवि के तहत फारबिसगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया जारी थी।
फारबिसगंज एसडीपीओ विकास कुमार ने पूरे मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि बेटे द्वारा घटनास्थल से साक्ष्य मिटाने का भी प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि जांच के क्रम में यह बात सामने आयी कि बेटा द्वारा मां को प्रताड़ित करते हुए बराबर मारपीट की जाती थी।
मंगलवार की सुबह गिरिजा देवी के फूस के बने चूल्हा, घर का छप्पर उखाड़कर बेटा ले जा रहा था। जिसका मां ने विरोध किया तो उसने मां को लाठियों से पीट डाला। इस प्रताड़ना से तंग आकर आखिरकर मां ने जहर खाकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। मौत के बाद वृद्ध मां का शव घर में पड़ा था।
इधर, फारबिसगंज एसडीपीओ विकास कुमार ने गांव पहुंचकर मामले की छानबीन की। श्री कुमार ने कहा कि पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी। इधर आरोपी पुत्र ने खुद को बेकसूर बताया।

0 comments:

Post a Comment