Thursday, June 14, 2012

पलासी सीडीपीओ के विरुद्ध निलंबन की अनुशंसा का निर्देश



अररिया : आगामी पल्स पालियो अभियान की सफलता को लेकर गुरुवार को समाहरणालय स्थित आत्मन कक्ष में जिला टास्क फोर्स की बैठक की गई। इसकी अध्यक्षता जिला पदाधिकारी एम. सरवणन ने की।
बैठक में डब्लूएचओ प्रतिनिधि ने बताया कि पोलियो संबंधी कार्यक्रम में सीडीपीओ की भागीदारी बहुत कम होती है। डीएम ने इसे गंभीरता से लेते हुए सभी सीडीपीओ को सख्त हिदायत दी। श्री सरवणन ने कहा कि पोलियों उन्मूलन कार्यक्रम में रुचि नही रखने वाले सीडीपीओ सहित सभी अधिकारियों पर कार्रवाई होगी।
उन्होंने समीक्षा क्रम में पाया कि पलासी की सीडीपीओ सावित्री दास ने अप्रैल व जून की बीएलटीएफ बैठक में भाग नही लिया, जबकि मार्च, अप्रैल के कार्यक्रम में अपनी सहभागिता नही दिखाई। डीएम ने जब सीडीपीओ से इसका जवाब मांगा तो गोलमटोल जवाब मिला। डीएम ने फौरन आइसीडीएस डीपीओ चन्द्र प्रकाश को पलासी सीडीपीओ से स्पष्टीकरण पूछते हुए उनके निलंबन की अनुशंसा विभाग को भेजने का निर्देश दिया। डीएम ने स्पष्ट किया कि पोलियो उन्मूलन कार्यक्रम में अगर सीडीपीओ भाग नही लेगी तो इसके जिम्मेवार डीपीओ माने जायेंगे।
बैठक में बताया गया कि अब ईट भट्ठों व महादलित टोलों में भी पोलियों का विशेष अभियान चलाया जायेगा। इस अवसर पर एसएसबी 24वीं बटालियन बथनाहा के सेनानायक एकेसी सिंह, एसएमओ डा. एस प्रतिभान, डीआईओ डा. राजेश कुमार, डब्ल्यूएचओ माथुर, सीडीपीओ सावित्री दास, हेमलता कुमारी, वीणा झा, नीता साहा सहित कई चिकित्सक व स्वास्थ्य प्रबंधक मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment