Thursday, February 24, 2011

तस्करी: प्याज से भरे सौ लावारिस बोरे बरामद


जोगबनी(अररिया) : गुप्त सूचना के आधार पर एसएसबी एवं कस्टम के संयुक्त छापामारी में मंगलवार की देर रात बस पड़ाव से लावारिस स्थिति में लगभग सौ बोरा प्याज जब्त किया है जिसका अनुमानित मूल्य 75000 हजार रूपये आंकी गयी है।
जानकारी अनुसार प्याज व खाद्यान्नों की तस्करी की गुप्त सूचना के बाद एसएसबी और कस्टम की संयुक्त गश्ती जब निकली तो उक्त प्याज बस पड़ाव में लावारिस स्थिति में था जिसे जब्त कर एसएसबी कैंप ले जाया गया तथा बाद में बुधवार को कस्टम के हवाले कर दिया। जब्त प्याज 3650 किलो है जिसका अनुमानित मूल्य 75 हजार आंका गया है। जब्त प्याज के संबंध में एसएसबी को अंदेशा है कि उसे तस्करी के माध्यम से नेपाल भेजने की तैयारी थी लेकिन गश्ती वाहन को देख सभी तस्कर भाग खड़े हुए। एसएसबी की ओर से सहायक सेनानायक एमसी पंडित एवं निरीक्षक आरपी वर्मा एवं कस्टम की ओर से सुपरिटेंडेंट एके सिंह, इंस्पेक्टर सतेन्द्र कुमार, रमेश प्रसाद, विजय शंकर प्रसाद आदि शामिल थे।
ज्ञात हो कि भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा के मुख्य द्वार होकर रात्रि में बड़े पैमाने पर प्याज की तस्करी जारी है। जबकि कस्टम और एसएसबी द्वारा तस्करी रोकने की दिशा में संयुक्त अभियान चला रखा है के बावजूद मुख्य सीमा से प्रतिदिन पांच सौ बोरा प्याज नेपाल जाता है।

0 comments:

Post a Comment