Thursday, February 24, 2011

प्रवेश पत्र से वंचित छात्रों ने मचाया हंगामा


फारबिसगंज (अररिया) : प्रखंड के ढोलबच्जा उच्च विद्यालय परिसर में बुधवार को मैट्रिक परीक्षा प्रवेश पत्र से वंचित सैकड़ों छात्रों एवं अभिभावकों ने जमकर हंगामा मचाया। वहीं विद्यालय के प्रधानाध्यापक फरार बताये जाते हैं।
छात्रों की मानें तो उन्होंने नियम पूर्वक रजिस्ट्रेशन करवाया तथा फार्म भी भरा किंतु उनका प्रवेश पत्र नहीं आया। उन्होंने बताया कि विद्यालय के प्रधानाध्यापक उन्हें प्रवेश पत्र उपलब्ध करवाने का आश्वासन देकर पिछले कई दिनों से घुमा रहे थे। किंतु पिछले दो दिनों से प्रधानाध्यापक गायब हो गये उनका मोबाइल भी स्वीच आफ बता रहा है। थक हार कर वे लोग विद्यालय पहुंचे हैं।
जानकारी के मुताबिक करीब 160 छात्रों का फार्म भरा गया था। उनका साल बर्बाद हो गया है। इधर इस बाबत जिला शिक्षा पदाधिकारी दिलीप कुमार से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि उक्त विद्यालय फर्जी है उसका कोई फार्म जिला के माध्यम से भरा ही नही गया है। कहा कि छात्रों द्वारा शिकायत आने पर विद्यालय के प्रधान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई जायेगी। वहीं अनुमंडल पदाधिकारी जीडी सिंह ने कहा कि यह मामला शिक्षा विभाग का है फिर भी वे मामले की जानकारी के बाद कार्रवाई करेंगे।

0 comments:

Post a Comment