Tuesday, February 22, 2011

पांच सूत्री मांगों को ले गृह रक्षकों का धरना


अररिया : बिहार रक्षा वाहिनी स्वयं सेवक संघ के तत्वावधान में सोमवार को गृह रक्षक जवानों ने पांच सूत्री मांगों की पूर्ति को लेकर समाहरणालय परिसर में एक दिवसीय धरना दिया। धरना का नेतृत्व संघ के जिलाध्यक्ष अभय कुमार झा उर्फ बबलू झा ने की। धरना के उपरांत मांगों का ज्ञापन डीएम को सौंपा गया।
इस अवसर पर अपने संबोधन में जिलाध्यक्ष श्री झा ने कहा कि वर्ष 2008 में बाढ़ आपदा के वक्त जिला प्रशासन द्वारा 606 गृह रक्षकों को तैनात किया गया परंतु उनका भत्ता भुगतान आज तक नहीं हुआ। इस मामले को लेकर उन्होंने विभाग प्रशासन व सरकार पर कई आरोप भी लगाये। उन्होंने कहा कि 40 लाख रुपया का भत्ता भुगतान शीघ्र नही होगा तो गृह रक्षक अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करने पर विवश हो जायेंगे।
संघ की मांगों में 400 गृह रक्षकों को प्रभावी बल में शामिल करना, 56 वर्ष तक के सभी गृह रक्षकों को वर्दी भत्ता भुगतान करने, संघ कार्यालय के लिए भूमि आवंटित करने की मांग शामिल है।
धरना स्थल पर मुख्य रूप से संघ के जिला सचिव युगल किशोर मंडल, उपाध्यक्ष भोला प्रसाद ठाकुर, कृष्णदेव मंडल, उपसचिव माणिक चंदू मंडल, कोषाध्यक्ष श्याम सुंदर मंडल, दयानंद विश्वास, सदानंद सरदार, जनकलाल मंडल आदि मौजूद थे।

0 comments:

Post a Comment