Monday, February 21, 2011

दुकानदार को बंधक बनाकर हजारों की लूट


फारबिसगंज (अररिया) : पुलिस की निष्क्रियता से शहर में चोर उचक्कों के हौसले बुलंद हैं। शनिवार की रात सदर रोड स्थित ज्योति सिनेमा मोड़ के पास तीन दुकानों पर बदमाशों ने धावा बोला और हजारों की संपत्ति लूट ली। इस दौरान एक दुकानदार के शोर मचाने पर बदमाशों ने उसे दुकान में ही रस्से से बांध दिया।
बदमाशों ने एक ज्वैलरी दुकान को भी निशाना बनाया, लेकिन अपने मकसद में कामयाब नहीं हो पाये।
जानकारी के मुताबिक बदमाशों ने पहले अशोक देव के मधु कंगन नामक चूड़ी दुकान पर धावा बोला तथा नगदी सहित करीब दस हजार रुपये के सामान की चोरी कर ली। इसी बीच सामने स्थित एक किराना दुकानदार संतोष कुमार ने हल्ला मचाया तो बदमाशों ने उसे दुकान में ही बाधकर जान मारने की धमकी दी। इसके बाद चोरों ने एक आभूषण व्यवसायी भूषण कुमार के धनलक्ष्मी ज्वेलर्स को निशाना बनाया। दुकान में सात ताले लगे थे। बदमाशों ने उनमें से पांच तालों को तोड़ दिया। लेकिन जवेलरी दुकान में चोरी होने से बच गयी। क्योंकि बंधक दुकानदार ने ताला टूटने वाले प्रतिष्ठान मालिक को मोबाइल से सूचना दे दी, जिससे काफी लोग वहां जमा हो गये। लेकिन तब तक बदमाश फरार हो चुके थे।
मौके पर जमा हुए लोगों ने
ही दुकानदार को बंधन से मुक्त किया।
इधर पीड़ित दुकानदार अशोक देव ने बताया कि देर रात को ही पुलिस को घटना की जानकारी दी गई लेकिन सुबह तक भी पुलिस वहां नहीं पहुंची थी।

0 comments:

Post a Comment