Monday, July 18, 2011

पहली सोमवारी को शिव मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड

अररिया/फारबिसगंज/पलासी : श्रावण मास के प्रथम सोमवार को नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के शिव मंदिरों में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। हर हर महादेव के जयघोष से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया। क्षेत्र के प्रमुख शिवालयों अररियानाथ,मदनपुर, सुंदरनाथ, बसैटी, जहानपुरनगर, बाबा जलेश्वर नाथ व खडगेश्वर नाथ आदि में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही थी। मंदिरों के आसपास मेला जैसा दृश्य लगा रहा।
फारबिसगंज निप्र. के अनुसार फारबिसगंज नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों के शिवालयों में जाकर शिवभक्तों ने जलाभिषेक किया। प्रथम सोमवारी को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखा गया। वहीं महिलाओं ने दिनभर का उपवास व्रत रखा। नगर स्थित ब्रह्मा शिवालय परिसर, सुभाष चौक, थाना परिसर, जगदीश साह धर्मशाला परिसर स्थित शिवालय आदि में मेले जैसा दृश्य रहा।
पलासी निसं के अनुसार प्रखंड के विभिन्न शिवालयों में पहली सोमवारी को श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखी गयी। पलासी, धर्मगंज सहित अन्य शिवालयों में काफी भीड़ लगी रही।
रेणुग्राम से जाप्र. के अनुसार क्षेत्र के अम्हारा, सिमराहा, रमई व तिरसकुंड आदि स्थानों पर शिवमंदिरों में सुबह से ही जलाभिषेक के लिए पहुंचने लगे। यह सिलसिला देर शाम तक जारी रहा।

0 comments:

Post a Comment