Monday, July 18, 2011

रडीजे कोर्ट स्थापना को ले मुख्य न्यायाधीश को भेजा पत्र

अररिया : अररिया को जिले का दर्जा मिले 21 वर्ष गुजर गये, लेकिन यहां अब तक जिला एवं सत्र न्यायाधीश का पदस्थापन नहीं हो पाया है। इस बात को लेकर जे पी आंदोलनकारी विचार मंच सह जदयू किसान प्रकोष्ठ अररिया के अध्यक्ष मो नसीम अहमद गाजी ने पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश का ध्यान आकृष्ट किया है तथा उन्हें पत्र भेजा है।
उन्होंने पत्र में अररिया के जिला बनने के इक्कीस वर्ष बाद भी डीजे कोर्ट यहां स्थापित नहीं होने से न्यायार्थियों की होने वाली समस्याओं को दर्शाया है तथा कहा है कि अब भी यहां के लोग पूर्णिया जाने को बाध्य हैं। गरीब व लाचार लोगों की स्थिति दयनीय हो जाती है। जब कि अररिया में एसपी व डीम का पदस्थापन हुये वर्षो गुजर गये। अररिया में फैमिली कोर्ट नहीं होने के कारण भी संबंधित लोगों को भारी परेशानी हो रही है।
उन्होने जिला बार एसोसिएशन तथा अधिवक्ता संघ द्वय द्वारा वर्षों से डीजे कोर्ट स्थापना की मांग उठाये जाने का जिक्र करते हुए कहा है कि जिले की आबादी करीब 28 लाख होने के बावजूद जरूरतमंद लोग आज भी डीजे तथा फै मली कोर्ट के महत्वपूर्ण कार्य की समस्या से ग्रसित हैं, जिसकी स्थापना जनहित में अपेक्षित है।

0 comments:

Post a Comment