Thursday, February 23, 2012

लीड:मजदूरों की हकमारी नहीं होगी बर्दाश्त: शिवदीप


नरपतगंज (अररिया) : दरगाहीगंज के सैकड़ों जाब कार्डधारी नरपतगंज थाने परिसर में गुरुवार के रोज रोजगार सेवक प्रकाश मंडल के खिलाफ नारेबाजी प्रदर्शन किया। थानाध्यक्ष ने एसपी को मामले की सूचना दी। एसपी शिवदीप लांडे ने मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को समझा कर शांत किया तथा थानाध्यक्ष को प्राथमिकी दर्ज कर त्वरित कार्रवाई करने का आदेश दिया।
मौके पर श्री लांडे ने कहा मजदूरों की हकमारी बर्दाश्त नही की जायेगी। उन्होंने थानाध्यक्ष को मनरेगा कर्मी व पोस्टमास्टर के खिलाफ जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया।
ज्ञात हो कि दो दिन पूर्व दरगाहीगंज पंचायत के उपमुखिया भूपेन्द्र यादव व वार्ड सदस्य रामानंद यादव उर्फ विठल यादव के नेतृत्व पंचायत के तेरह वार्ड सदस्यों ने नरपतगंज बीडीओ, मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी, थानाध्यक्ष नरपतगंज अनुमंडल पदाधिकारी को लिखित शिकायत दी थी कि पंचायत के रोजगार सेवक प्रकाश मंडल व मुखिया रवि लाल ऋषिदेव मिलकर जाब कार्ड धारी का फर्जी निकासी कर गबन कर रहे हैं। मजदूरों का आरोप था उनके नाम पर फर्जी निकासी की गई है।
इधर, शिकायत पर थानाध्यक्ष ने जांच की तथा वार्ड सदस्यों की शिकायत सही पाया। पुलिस के मुताबिक मामले में रोजगार सेवक, मनरेगा कार्यालय व पोस्टमास्टर की भूमिका संदिग्ध है। जांच के क्रम में यह सामने आा है कि पोस्टमास्टर विशुनदेव साह के पुत्र टूनटून साह, पैक्स अध्यक्ष राज किशोर साह के पुत्र सुनील साह, पूर्व मुखिया दयानंद पासवान के पुत्र कुंदन व चंदन पासवान के नाम पर फर्जी एडवाईस पर सरकारी राशि गबन की गई है। प्रदर्शन करने वालों में परमेश्वरी ऋषिदेव, रामजी ऋषिदेव, रतिलाल ऋषिदेव, सूर्यन, बरसलाल, नागो, ललन पासवान, उपेन्द्र पासवान सहित सैकड़ों ग्रामीण जाब कार्ड धारी शामिल थे।

0 comments:

Post a Comment