Thursday, July 7, 2011

टूटने लगी साल भर पहले बनी पीसीसी सड़क

फारबिसगंज(अररिया) : समुचित देखरेख और प्रशासन की उदासीनता के कारण सुभाष चौक से सुल्तान पोखर जाने वाली नव निर्मित पीसीसी सड़क बारिस के मौसम में अभी से टूटने लगी है। जबकि यह सड़क मात्र एक वर्ष पूर्व ही बनायी गयी है। इस सड़क के बगल में दोनों तरफ फुटपाथ नहीं रहने और भारी वाहनों के अत्यधिक आवागमन से सड़क की हालत खराब होने लगी है। उक्त सड़क पर राज्य खाद्य निगम के गोदामों तथा वेयर हाउस के गोदामों तक रोजाना सैकड़ों ट्रक आते जाते हैं। इसके अलावा बाजार समिति प्रांगण तक अन्य दर्जनों भारी वाहन भी इसी सड़क मार्ग से होकर जाते हैं। जबकि उक्त सड़क इतनी चौड़ी नहीं है कि एक साथ दो ट्रक आ जा सके। नतीजा सड़क के बगल स्थित फुटपाथ वाली जगह गढ्डा और कीचड़ में तब्दील हो गया है जहां बरसात का पानी जमा रहता है। सड़क पर वाहनों के अत्यधिक दबाव के कारण यहां दिन भर सड़क जाम की स्थिति भी बनी रहती है। उक्त सड़क एक वर्ष पूर्व ही बना है। जिसके किनारे अब तक फुटपाथ नहीं बनाया गया है। नौबत यह है कि भारी वाहनों के आवागमन के कारण सड़क के किनारे से टूटने लगी है। इतना ही नहीं पीसीसी सड़क पर हमेशा कीचड़ जमा रहता है।
बाक्स
उदासीनता
दरअसल नगर परिषद तथा अनुमंडल प्रशासन द्वारा इस समस्या की ओर लगातार उदासीनता बरती जा रही है। काफी वाहनों के बाजार समिति जाने के कारण ही सुभाष चौक और इससे जुड़ी सभी सड़कों पर जाम की समस्या बनी रहती है। बाजार समिति जाने वाले भारी वाहनों को अगर जोगबनी रोड होकर भेजी जाय तो समस्या भी कम होगी और नवनिर्मित पीसीसी सड़क को भी टूटने से बचाया जा सकता है।
क्या कहते हैं अधिकारी-
नप के कार्यपालक पदाधिकारी गिरिजानंद ने इस भीषण समस्या पर कुछ भी कर पाने में असमर्थता जाहिर कर दी है। सवाल है कि अधिकारी इन समस्याओं पर विचार नहीं करेंगे तो कौन करेगा? फिलहाल सड़क टूटने से हो रहे नुकसान की ओर किसी का ध्यान नहीं है।

0 comments:

Post a Comment