Wednesday, December 22, 2010

प्रगति के लिए बुजुर्गो का मार्गदर्शन आवश्यक: एसपी

अररिया : भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा अररिया के सौजन्य से जिला पेंशनर समाज के तत्वाधान में मंगलवार को समाज के सभा भवन में पेंशनर दिवस समापन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में कोषागार पदाधिकार पंकज कुमार, भारतीय स्टेट बैंक अररिया के मुख्य प्रबंधक वियोग कुमार, चिकित्सक डा.मोईज, डा. कपिलेश्वर साह आदि मौजूद थे।
अपने संबोधन में पुलिस अधीक्षक श्री कुमार ने कहा कि आज के परिवेश में बुजुर्गो के ज्ञान, मार्गदर्शन व अनुभव के बिना काम नही चल सकता है। उन्होंने कहा कि सेवा निवृत होने वाले लोगों के ज्ञान की जरूरत हम सबों को है। उन्होंने कहा कि किसी भी पेंशनरों या बुजुर्गो के साथ कोई अव्यवहार करता है तो कानून अपनी भूमिका निर्वहन करेगी। उन्होंने पेंशनरों को बेहतर सहयोग का आश्वासन दिया।
कोषागार पदाधिकारी पंकज कुमार ने कहा कि पेंशनरों के प्रत्येक कार्य को मैं स्वयं निबटाता हूं। उन्होंने कहा कि समस्या सीधे मेरे समक्ष रखें, 24 घंटे के भीतर निराकरण होगा। बैंक प्रबंधक वियोग कुमार ने कहा कि पेंशन पाने वाले ग्राहक बैंक के लिए काफी महत्वपूर्ण है। जिलाध्यक्ष डा. नवल किशोर दास बैंक व कोषागार के बीच हो रही परेशानी व बिचौलियागीरी पर जम कर बरसे। मौके पर समाज द्वारा एसपी के हाथों 11 पेंशनभोगी वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित किया गया। मंच संचालन पेंशनर समाज के सचिव राजमोहन सिंह राघव ने किया। मौके पर सविता सिंह, भगवंत चौधरी, जगदीश चौधरी, जुफैरूल हजन, एडीएसई जयकांत मिश्र आदि उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment